सोशल मीडिया पर हरियाणा में पेंशन बढ़ोतरी की खबर फैली, जानिए सच

10/28/2021 7:19:35 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में पेंशन बढ़ोतरी की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। इस खबर से पेंशन लेने वालों को खुशी जरूर हुई होगी, लेकिन इस खुशी देने वाली खबर की सच्चाई कुछ और ही है। सरकार ने पेंशन बढ़ोतरी को लेकर कोई निर्णय लिया ही नहीं है। सोशल मीडिया पर पेंशन बढ़ोतरी की झूठी खबर फैली है। इसको लेकर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर सफाई दी है।



हरियाणा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से कहा गया कि सोश मीडिया पर हरियाणा में पेंशन बढ़ोतरी को लेकर फोटो फैलाई जा रही है, जो पूरी तरह से गलत है। ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव की वजह से राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है। हरियाणा सरकार द्वारा पेंशन में वृद्धि के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।  

250 रुपए प्रतिमाह पेंशन बढ़ाने की खबर हुई वायरल
खबर वायरल हुई कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में वितरित किए जा रहे बुढ़ापा, विधवा व विकलांग सम्मान भत्ते की राशि में 250 रुपए प्रतिमाह की दर से वृद्धि कर 2750 रुपए प्रतिमाह देने का निर्णय लिया है। सम्मान भत्ते की बढ़ी हुई यह राशि एक नवंबर से लाभार्थियों को देनी आरंभ कर दी जाएगी। यह खबर झूठी है। पेंशन बढ़ाने का सरकार ने फैसला नहीं लिया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Isha