मृत बच्चे को लेकर पुलिस चौकी पहुंची महिला, झगड़े में गर्भवती के पेट पर मारी थी लात

6/15/2017 4:07:13 PM

हिसार:डोगरान मोहल्ले में मामूली कहासुनी को लेकर करीब एक माह पहले हुए झगड़े में गर्भ में पल रहे बच्चे के चोट लगने, कथित तौर पर इसके चलते जन्म के बाद ही उसकी मौत होने से नाराज परिजनों ने मृत बच्चे को लेकर पुरानी सब्जी मंडी पुलिस चौकी के बाहर प्रदर्शन किया। परिजनों का आरोप था कि बच्चे की मौत का कारण पहले हुआ झगड़ा था इसलिए आरोपी पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

जानकारी के अनुसार डोगरान मोहल्ला के निकट रहने वाली महिला नेहा अपने मृत बच्चे को लेकर पुलिस चौकी पहुंची और वहां पर दरी बिछाकर बैठ गई। महिला के साथ उसका पति और अन्य परिजन व पड़ोसी मौजूद थे। सामाजिक संगठन के पदाधिकारी संजय चौहान भी वहां पर पहुंचे। इन सभी ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने नवजात शिशु के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद चिकित्सकों की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। वहीं पुलिस ने दोपहर बाद अग्रोहा मैडीकल कॉलेज में नवजात शिशु का पोस्टमार्टम करवाया। 

दरअसल गत 17 मई को रोहित नामक युवक तेजी से मोटरसाइकिल चला रहा था। इस पर वहां पर रहने वाले संजय ने उसे टोक दिया। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। आरोप है कि भारत, अश्वनी उर्फ गंजी, विपिन, ऊषा उर्फ भारती और सुनीता ने  मारपीट की। इस दौरान संजय के 3 साल के बेटे दक्ष के सिर पर तेजधार हथियार से चोट लगी। आरोप है कि जब गर्भवती नेहा अपने बेटे को संभालने आई तो उस पर भी हमला किया गया। वहीं दूसरे पक्ष से क्षेत्रवासी भारत ने अपनी शिकायत में महिला नेहा के पति संजय, मनोज और सन्नी के खिलाफ मारपीट व लड़ाई झगड़ा करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया और दोनों ही मामलों के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि इस बीच दोनों पक्षों ने कोर्ट में समझौते संबंधी बयान भी दे दिए थे। फिलहाल पुलिस कार्यवाही में यह मामला चल रहा था। 

पुलिस को दी गई शिकायत में महिला नेहा के पति ने आरोप लगाया है कि मई महीने में हुए झगड़े से पूर्व उसकी पत्नी जब भी अल्ट्रासाउंड हुआ, सब कुछ ठीक था, मगर झगड़े के बाद महिला को चोटें आई थीं। आरोप है कि उन्हीं चोटों के कारण बीते दिन नेहा ने जिस बच्चे को जन्म दिया, वह मर गया। परिजनों ने पुलिस से मांग की है कि उनसे मारपीट व झगड़ा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। 

वहीं इस बारे में सब्जी मंडी पुलिस चौकी प्रभारी प्रताप सिंह ने कहा कि इस मामले पर शिकायतकर्ता द्वारा जो बयान दिए जाएंगे, उसकी निष्पक्ष जांच करके कार्रवाई की जाएगी। सर्वप्रथम नवजात शिशु का पोस्टमार्टम करवाया गया। मृत बच्चे का विसरा लेकर जांच के लिए मधुबन लैब में भेज दिया है। विसरा रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।