छात्रा का दाह संस्कार करने जा रहे परिवार को पुलिस ने रोका, कब्जे में लिया शव

7/11/2019 4:34:29 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): 10वीं की एक छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाने से जब उसकी मौत हो गई तो परिजन आनन-फानन में उसके शव का अंतिम संस्कार करने के लिए निकल पड़े। लेकिन किसी ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दे दी। तत्पश्चात पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बीच रास्ते में ही छात्रा के शव को कब्जे में ले लिया।

जानकारी के मुताबि, बावल क्षेत्र के गांव काठूवास की एक 17 वर्षीय 10वीं कक्षा की छात्रा किरण ने देर शाम को अपने घर पर जहरीला पदार्थ खा लिया। जब उसकी तबीयत बिगडऩे लगी तो परिजन उसे रेवाड़ी के एक निजी अस्पताल में लेकर आए, लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दिये बिना परिजन आनन-फानन में मृतका को गांव ले गए और रात को ही अंतिम संस्कार करने हेतु श्मशान घाट की ओर निकल पड़े। 

वहीं इसकी सूचना गांव की ही किसी व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूम को दे दी। तत्पश्वात कसौला थाना के तहत गढ़ी बोलनी चौकी के अधिकारी तुरंत गांव काठूवास पहुंच गए। उन्होंने बीच रास्ते में ही छात्रा के शव को कब्जे में ले लिया।

मृतका के चाचा नरेश ने बताया कि किरण पिछले कुछ दिनों से दिमागी तौर पर परेशान थी और उसने डिप्रेशन में यह जहरीला पदार्थ खा लिया। उसने यह भी कहा कि दवा समझकर गलती से उसने यह जहर पी लिया।

जांचकर्ता पुलिस अधिकारी गोबिंद शर्मा ने बताया कि छात्रा के शव का बुधवार को रेवाड़ी के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। चाचा नरेश के बयानानुसार धारा 174 के तहत सामान्य कार्रवाई की गई है। इसके बावजूद मामले की गहनता से जांच भी की जाएगी।

Shivam