फरमान: गांव से बाहर निकाला गया हत्याकांड के आरोपी का परिवार, सरपंच ने दी सफाई(VIDEO)

1/4/2019 7:37:01 PM

रादौर(कुलदीप): रादौर के गांव घेसपुर में हुए मर्डर के आरोपी युवक के परिजनों ने ग्रामीणों व गांव के सरपंच पर गांव से बाहर निकाले जाने के आरोप लगाए हैं, परिजनों का आरोप है कि वीरवार को ग्रामीणों ने एक गांव में एक पंचायत की थी, जिसमे सरपंच व पंच भी मौके पर मौजूद थे। पंचायत में उन्हें 2 महीने के अंदर गांव से निकल जाने का फरमान सुनाया है। वहीं गांव के सरपंचपति ने कहा कि ये आरोपी परिवार और उनकी बिरदारी की निजी पंचायत थी, वो पंचायत में इसलिए शामिल हुए थे कि कहीं पंचायत के दौरान कोई झगड़ा न हो जाए, वहीं उन्होंने कहा कि किसी को भी परिवार को गांव से बाहर निकालने का हक नहीं है।



जानकारी के मुताबिक, रादौर के गांव घेसपुर में हुए संदीप हत्याकांड के आरोपी को सजा मिलने के कुछ दिन बाद मामला गर्मा गया। हत्याकांड के आरोपी युवक के परिवार ने ग्रामीणों व गांव की पंचायत पर उन्हें गांव से बाहर निकालने के फरमान का आरोप लगाया। हत्याकांड के आरोपी युवक के आज मीडिया के समक्ष माता - पिता ने कहा की जब उनके बेटे को उसके गुनाह की कानून ने सजा दे दी है, तो फिर उन्हें गांव से क्यों निकाला जा रहा?

हत्यकांड के आरोपी युवक मनोज की मां ने रुंधे गले से कहा कि ग्रामीणों ने पंचायत में उनपर आरोप लगाए कि अपने बेटे की तरह कहीं ये हमें भी न मार दे, इसलिए इन्हे गांव से बाहर निकाल दिया जाए।




वहीं गांव की सरपंच के पति प्रमोद मेहता ने कहा कि ये आरोपी के परिवार और उनकी बिरादरी की निजी पंचायत थी, वो पंचायत में इस लिए शामिल हुए थे कि कही पंचायत के दौरान कोई झगड़ा न हो जाए, वही उन्होंने कहा की किसी को भी परिवार को गांव से बाहर निकालने का हक नहीं है।

बता दें कि बीती 24 दिसंबर की सुबह एक दिन पहले लापता हुए गांव के ही युवक संदीप का शव गांव के पास ही खाली पड़ी भूमि से मिला था, जिस मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने इस मामले में गांव के ही एक युवक मनोज और उसके चाचा महक सिंह को संदीप की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस का दावा था की दोनों ने संदीप की हत्या की बात कबूल की थी। हत्या की वजह मृतक संदीप के आरोपी मनोज की पत्नी से अवैध संबंध बताए थे।

Shivam