छठ पूजा करके घर पहुंचा था परिवार, गैस की लीकेज के कारण हुआ हादसा

11/4/2019 9:24:37 AM

अम्बाला शहर (पंकज) : छठ की पूजा कर घर वापस लौटे व्यक्ति ने घर के अंदर पहुंचने पर जैसे ही कमरे के बाहर लगे बल्ब के स्विच को ऑन किया, तभी अचानक जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरे मकान की दीवारें तक हिल गईं, वहीं दूसरी ओर पड़ोस के लोग भी धमाके की आवाज सुनकर दहल गए। अफरा-तफरी में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

जब लोगों ने बाहर आकर देखा तो एक मकान में आग की लपटें बाहर आती दिखीं, जिसके बाद लोगों ने इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। उधर, सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। शास्त्री नगरवासी कुमार विशु ने बताया कि उन्होंने शनिवार रात को छठ पूजा के लिए प्रसाद बनाकर रखा था और रविवार सुबह 4 बजे वह अपने परिवार सहित छठ पूजा करने के लिए निकल गए।

पूजा करने के बाद जब वह सुबह 7 बजे के करीब अपने मकान पर पहुंचे और कमरे का बल्ब जलाने के लिए जैसे ही स्विच ऑन किया, तभी अचानक गैस के सिलैंडर में जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसी आए। उन्होंने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग को न बुझता देख पड़ोसियों ने दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने कुछ ही देर में मकान में लगी आग पर काबू पा लिया।

Isha