करोड़ों की चोरी के मास्टरमाइंड निकले शहर के नामी डॉक्टर, भारी मात्रा में सोना और विदेशी करंसी बरामद

11/12/2021 11:11:31 PM

गुरुग्राम (मोहित): साइबर सिटी गुरुग्राम के खेड़कीदौला इलाके से करोड़ों की चोरी मामले के मास्टरमाइंड दो डॉक्टरों को एसटीएफ टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी डॉक्टर सचिंदर जैन नवल व डॉक्टर जेपी सिंह ने दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में तैनात विकास गुलिया के गैंगस्टर विकास लगरपुरिया के साथ मिल करोड़ों की चोरी की साजिश रची थी। चोरी के इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से 1 करोड़ 90 लाख कैश, सवा करोड़ कीमत का 3 किलो सोना और 45 लाख कीमत के 64 हजार 500 कीमत के यूएस डॉलर भी बरामद किए गए हैं।

दरअसल, बीती 20 अगस्त को अल्फा जी कॉर्प मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने खेड़कीदौला थाने में चोरी की वारदात दर्ज करवाई थी। गुरुग्राम पुलिस ने मामले की जांच करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात विकास गुलिया और एक अन्य को गिरफ्तार कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया था। लेकिन उच्चाधिकारी इस जांच से संतुष्ट नहीं हुए और मामले की जांच एफटीएफ को सौंप दी। एसटीएफ चीफ ने इस मामले में शामिल बड़े चेहरों को बेनकाब किया।

एसटीएफ डीआईजी सतीश बालन जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम पुलिस ने इस वारदात में एफआईआर दर्ज तो की लेकिन जांच में डाक्टर्स औरउसके साथियों के चेहरों को बेनकाब करने में नाकाम रही। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात विकास गुलिया को गिरफ्तार कर गैंगस्टर विकास लगरपुरिया कनेक्शन का खुलासा हुआ, लेकिन रिकवरी के तौर पर चोरी हुआ सामान पूरी तरह बरामद नहीं हो पाया था।

उन्होंने बताया कि मामला 10 दिन पहले एसटीएफ को ट्रांसफर हुआ था, जिसके बाद एसटीएफ ने जांच करते हुए यह खुलासा किया है। एसटीएफ चीफ ने करोड़ो के हेर फेर मामले में परिवर्तन निदेशालय और इनकम टैक्स विभाग को लिखित में शिकायत दी है। वहीं चोरी के रुपयों से खरीदा गया करोड़ों का सोना और विदेशी करंसी में बदलवाया गए पैसे की जांच के लिए मामले की तफ्तीश जारी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam