Panipat का चर्चित सिंघम नौकरी से बर्खास्त: अनुशासनहीनता पर SP का एक्शन, जानें क्यों हुई थी गिरफ्तारी

2/16/2023 1:39:55 PM

पानीपत (सचिन) : पानीपत जिले के चर्चित हेड कांस्टेबल आशीष कुमार उर्फ सिंघम पर बड़ी कार्रवाई की गई है। एसपी शशांक कुमार सावन ने सिघंम को तत्काल प्रभाव से नौकरी से डिसमिस कर दिया है।  

आशीष के डिसमिस ऑर्डर में तीन बड़े बिंदु हैं जिसमें पहला लगातार अनुशासनहीनता में रहना है। दूसरा वर्दी पहनकर सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहकर प्रशासन को ही चुनौती देना है। तीसरा बड़ा बिंदु लिखा है कि हमेशा प्रशासन के लिए लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पैदा करने की है। यानी, रक्षक ही भक्षक बनने की बात को इस बिंदु में दर्शाया गया है। 



दो थानों की पुलिस ने पुलिस लाइन के क्वार्टर से किया था गिरफ्तार


बता दें कि एएसआई मुकेश पर अवैध वसूली करने के आरोप लगाने के दौरान उनके साथ सिंघम का झगड़ा हो गया था। आशीष कुमार ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर एएसआई पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद सिंघम ने यह खुलासा किया कि उनके खिलाफ बीती 2 फरवरी को ही एफआईआर दर्ज हो चुकी है। वहीं बीते दिन ही दो थानों की पुलिस ने सिंघम को पुलिस लाइन के क्वार्टर से अर्धनग्न अवस्था में गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही सिंघम के पिता को भी गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उन्हें रास्ते में ही छोड़ दिया। सिंघम के पिता ने मीडिया से भावुक होकर कहा था कि जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने पर उनके बेटे को इनाम दिया गया है। उन्होंने कहा था कि यह सारा काम पानीपत के भ्रष्ट अधिकारियों की शह पर हो रहा है। ऐसे लोगों को फांसी की सजा मिलना चाहिए। सात दिन बाद दोबारा याचिका लगाई तो वह मंजूर हो गई। फिलहाल आशीष जेल से बाहर है।



2 फरवरी को वीडियो जारी कर एएसआई पर लगाए थे गंभीर आरोप


गौरतलब है कि बीती 2 फरवरी को एक एएसआई के साथ कांस्टेबल आशीष कुमार की हाथापाई हो गई थी। आशीष कुमार ने एक वीडियो जारी कर एएसआई पर अवैध वसूली करने के आरोप लगाए थे। आशीष कुमार ने एक वीडियो जारी कर दावा किया था कि कई पुलिसकर्मी पानीपत में वाहन चालकों से अवैध वसूली कर हर दिन हजारों रुपए की कमाई करते हैं। उन्होंने कहा कि यहां पुलिसकर्मी सरेआम रिश्वत लेते हुए नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। हेड कांस्टेबल ने बताया कि उनके पास वीडियो में सबूत भी है। इसके बावजूद उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाती है। आशीष कुमार ने कहा कि ईमानदारी से काम करने पर उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाती है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी सरेआम हो रही रिश्वतखोरी को रोक नहीं पा रहे है। सिंघम पुलिसकर्मी ने कहा कि उन्हें एक बार फिर से लाइन हाजिर कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रशासन को चूड़ियां पहन लेनी चाहिए। यही नहीं उन्होंने कहा कि उन्हें नौकरी जाने का कोई डर नहीं है। अधिकारी चाहें तो उन्हें आज ही नौकरी से निकाल दें। 


 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

Content Writer

Manisha rana