शराब के नशे में पति ने लगाई घर में आग

1/17/2017 10:11:48 PM

फरीदाबाद (सूरजमल):गांव डीग में गतदिवस एक मकान में आग लगने की घटना का खुलासा हो गया। इस घटना में एक व्यक्ति और उसके दो बच्चों की झुलस कर मौत हो गई थी।  मृतक की पत्नी का आरोप है कि मृतक ने शराब के नशे में धुत्त होकर पहले दोनों बच्चों की हत्या की और फिर खुद को भी आग लगा ली थी। इन्हें बचाने के चक्कर में पीड़िता भी झुलस गई थी। थाना सदर पुलिस ने मृतक व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मूलरूप से राजस्थान के दौसा जिले की रहने वाली ललिता उर्फ लता ने पुलिस को दिये अपने बयानों में कहा है कि वह यहां काफी समय से अपने परिवार के साथ खड़क सिंह के खेतों में बने कमरे में रह रही है। 

उसके परिवार में उसके पति धन सिंह और दो बेटियां शामिल है। धन सिंह इलाके में मेहनत मजदूरी कर परिवार का गुजारा चलाता था। शनिवार को मकर संक्राति होने के कारण उसका पति सुबह से ही काम पर नहीं गया था। शाम को धन सिंह कहीं से शराब की बोतल ले आया और कमरे में बैठ कर पीने लगा। शराब के नशे में धुत्त होने के बाद रात को धन सिंह ने दोनों बेटियों की हत्या कर दी।


इसके बाद उसने आत्महत्या करने के इरादे से अपने साथ साथ दोनों बेटियों को भी आग के हवाले कर दिया। आग ज्यादा बढ़ जाने पर उसे इसका पता चला उसने आग को बुझाने का प्रयास किया तो वह खुद भी जल गई। उसके शोर मचाते हुए पड़ौस में रहने वाले गुलशेर और उसके परिवार के लोगों को बुला कर लाई। लेकिन तब तक तीनों की झुलस कर मौत हो चुकी थी। उसे भी इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया। ललिता के बयान पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।