नोटबंदी की कड़की में पकडे़ गए 2-2 हजार के 27 लाख के नए नोट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2016 - 09:08 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): जहां पूरे देश में लोग नोटबंदी के बाद पैसे के लिए त्राहि-त्राहि मचा रहे हैं और दो-दो हजार रुपये लेने के लिये घंटों लाईन में लग रहे हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों का काले पैसे का गोरा धंधा अभी जारी है। ऐसे ही कुछ आरोपियों को आज फरीदाबाद सैक्टर 30 क्राईम ब्रांच टीम ने उस वक्त रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया जब दिल्ली से बल्लभगढ एक महिला प्रॉपर्टी डीलर को पुरानों नोटों के बदले 20 प्रतिशत पर नये नोट देने के लिये आ रहे थे। 

क्राईम ब्रांच टीम को सूचना मिली कि दिल्ली नंबर की गाड़ी में कुछ लोग नये नोट लेकर आ रहे हैं, जिन्हें पुलिस ने ओल्ड फरीदाबाद पुलिस थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से 27 लाख 25 हजार रूपये दो-दो हजार के नोट में बरामद हुए। जिनमें दो आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और एक गौतमबुद्ध नगर और फरीदाबाद के गांव नीमका का रहने वाला है। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर इनकम टैक्स अधिकारियों को सूचना दे दी है।

अारोपियों ने बताया कि उनका अपना खुद का व्यापार है और वो नोटबंदी के बाद 13 से 20 प्रतिशत पर पैसा बदलने व इधर से उधर करने का काम कर रहे हैं। इसी सिलसिले में वो आज बल्लभगढ की एक महिला प्रॉपर्टी डीलर को पुराने नोटों के बदले नये नोट देने आये थे। इससे पहले वो अपने पैसे भी बदलवा के ले गये थे। वहीं दूसरे आरोपी का कहना है कि अगर ऐसा न करें तो उनका परिवार कैसे पलेगा, घर में खाने के लाले पडे़ हुए हैं बैंकों से पैसा नहीं मिल रहा है इसलिये वो प्रतिशत पर अपने पुराने नोट बदलवा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static