स्कूल की मंजिल से गिरने वाले बच्चे की मौत, स्कूल प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज

3/23/2018 2:31:31 PM

फरीदाबाद(देवेंद्र कौशिक): पिछले दिनों बल्लभगढ़ के प्राइवेट स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाने वाले पांचवीं कक्षा के छात्र सूरज की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर उनके बच्चे की मौत पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

उल्लेखनीय है कि पांचवी क्लास में पढ़ने वाला सूरज स्कूल में तीसरी मंजिल से गिरने पर रहस्मय स्थिति में गंभीर रुप से घायल हो गया था। जिसके बाद सूरज का कई अस्पतालों में इलाज चलता रहा लेकिन आज सुबह इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

पहले स्कूल प्रबंधन की तरफ से दावा किया गया था कि सूरज ने खुदकुशी की कोशिश की थी क्योंकि उसके पिता सूरज ने डांटा था। वहीं सूरज के पिता ने आरोप लगाया था कि सूरज स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से गिरा था। सुनील का दावा है कि स्कूल की तीसरी मंजिल पर परेड कराई जा रही थी और बॉउड्री वॉल काफी छोटी थी। जिसकी वजह से सूरज वहां से गिर गया और प्रबंधन ने झूठी कहानी गढ़ी है।

इतना ही नहीं सूरज के पिता सुनील ने स्कूल प्रबंधन पर और भी गंभीर आरोप लगाए है। उनके मुताबिक स्कूल के मालिक ने उनसे यह वादा किया था कि वह पुलिस में कोई शिकायत न दें बच्चे का इलाज स्कूल की तरफ से करवा दिया जाएगा। वे बच्चे की जान बचाने के लिए मान गए थे लेकिन अब बच्चे की मौत हो गई, जो स्कूल प्रबंधन का लापरवाही के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि अब वे स्कूल के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं।

वहीं पुलिस की माने तो परिजनों ने बच्चे की मौत के मामले में स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर लिया है।


 

Punjab Kesari