रोडवेज की बस से दूर का सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर

6/23/2017 11:31:34 AM

फरीदाबाद (पंकेस):अगर आप रोडवेज की बस से लंबी दूरी तक का सफर तय करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब आपको बल्लभगढ़ स्थित डिपो से पुरानी बस नहीं, बिल्कुल नई बसों में सफर करने का मौका मिलेगा। बताया जा रहा है कि राज्य परिवहन निगम के फरीदाबाद डिपो बेड़े में 10 नई बसों को शामिल किया जा रहा है, जिसमें से 6 नई बसों को डिपो में भेज भी दिया गया है। सभी बसों को लंबे रूटों पर चलाया जाएगा। जानकारी के अनुसार फ रीदाबाद डिपो में 57 बस ऐसी हैं जो लंबे रूटों पर चलती हैं। बताया जा रहा है कि इनमें काफी बस पुरानी हो चुकी हैं। इसके चलते कई बार पुरानी बस रास्ते में ही खराब हो जाती हैं।

बसों के खराब होने की वजह से सवारियों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। युवाओं को नौकरी के लिए साक्षात्कार या फिर परीक्षा देने के लिए जाना होता है तो बस खराब होने की सूरत में वे समय पर नहीं पहुंच पाते हैं। युवाओं को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। लोगों की परेशानी को देखते हुए सरकार ने फरीदाबाद डिपो में 10 नई बसों को शामिल करने की योजना तैयार की है, जिससे लोगों को सफ र के बीच में किसी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस बाबत बल्लभगढ़ बस डिपो के प्रबंधक नेपाल सिह ने बताया कि सरकार ने हमारे डिपो को 10 नई बस दी हैं। 6 बस पहुंच चुकी हैं। सभी बसों को लंबे रूट पर चलाया जाएगा। इससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी। 

गौरतलब है कि लंबे रूटों पर हरियाणा रोडवेज की कम बसें होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। उन्हें बस में भीड़ होने के बावजूद अपने गंततव्य तक पहुंचने के लिए इनका सहारा लेना पड़ता था, क्योंकि उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था। इससे अब ऐसे यात्रियों को लाभ पहुंचेगा।