फरीदाबाद-गुरूग्राम टोल की दरों में 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी, कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

6/30/2018 7:52:10 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद-गुरूग्राम टोल प्लाजा पर बढ़ाए गए साढ़े सात रूपये को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपा सरकार से खासे नाराज नजर आये और रोड के बीचों बीच धरने पर बैठ गए, जिन्हें समझा बुझाकर पुलिस ने उठाया। कांग्रेसियों ने अपने हाथों में ‘अच्छे दिन गए तेल में जनता पिस गई जुमलों के खेल में’ ‘बहुत हुई महंगाई की मार बदल डाला भाजपा सरकार’ बढ़े हुए टोल रेट वापिस लो’ ‘भाजपा सरकार मुर्दाबाद’ जैसे स्लोगनों से लिखी हुई तख्तियों को अपने हाथों में लेकर जोरदार प्रदर्शन किया।

कांग्रेसियों के प्रदर्शन की भनक लगते हुए भारी तादाद में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं के बीच हल्की नोंक-झोंक भी हुई लेकिन प्रदर्शनकारी टोल की दरोंं में हुई भारी वृद्धि को वापिस लेने पर अड़ रहे।  बाद में टोल प्लाजा पर मौजूद अधिकारियों ने कांग्रेसियों को आश्वासन दिया कि वह उनकी इस मांग को ऊपर तक पहुंचाकर जनता को राहत दिलाने का प्रयास करेंगे।

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने कहा कि भाजपा की नीति और नीयत दोनों में जमीन-आसमान का अंतर है। पिछले दिनों टोल के मुद्दे को लेकर प्रदेश के उद्योगमंत्री विपुल गोयल द्वारा टोल पर की गई ड्रामाबाजी को लेकर जमकर चुटकी ली।  मंत्री ने कहा था कि भविष्य में तीन मिनट से ज्यादा टोल पर गाड़ी खड़ी होने पर टोल फ्री कर दिया जाएगा परंतु मंत्री जी इस ड्रामे के बाद अब तक भी जनता का कोई राहत नहीं मिली है, उल्टा कल से फरीदाबाद-गुडग़ांव टोल दरों में एक साथ 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करके जनता पर महंगाई का बोझ डाला गया है।

Shivam