फरीदाबाद, गुरुग्राम व सोनीपत के हालात दिल्ली के कारण है खराब: मूल चंद शर्मा

4/29/2020 8:53:07 AM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के पर्यटन एवं खनन मंत्री मूल चंद शर्मा ने बताया कि हरियाणा के अलग-अलग क्षेत्रों में ठहरी किसी प्रकार की लेबर को उनके प्रदेशों में नहीं भेजा गया है जबकि अगर किसी प्रदेश के मूख्यमंत्री अगर सीएम हरियाणा से इसके लिए आग्रह करते है तो ऐसे समय मे उनकी मदद की जाती है। जबकि प्रदेश से लेबर बाहर भेजना प्रदेश के हक में नहीं है। क्योंकि प्रदेश में ऊद्योग और कारोबार चलाना है मंडियो में काम जारी है। इसलिए हमने प्रदेश में से किसी प्रकार की लेबर को नहीं भेजा है। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र और दूसरे प्रदेशों की सहमति न हो तो हम हरियाणा रोडवेज की बसों को नही भेजते।

वहीं लॉक डाउन बढ़ाने की अटकलों पर मूल चंद शर्मा ने कहा कि लॉक डाउन अकेले सरकार की नही बल्कि 130 करोड़ लोगों की चुनौती है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी अर्थव्यवस्था को भी बढ़ाना है और कोरोना जैसी बीमारी से भी लड़ना है। इसलिए आने वाली 3 मई को प्रधानमंत्री और प्रदेश के हित मे मूख्यमंत्री जो निर्णय लेंगे।उसमें हम सब लोग मिलकर काम करेंगे। वहीं अपने विभागों में रोडवेज और खनन को लेकर उन्होंने कहा कि इन विभागों में घाटा तो दूर की बात किसी तरह का राजस्व नही आ रहा।उन्होंने कहा कि प्रदेश में ज्यादातर राजस्व प्राप्त करने वाले काम बंद पड़े है।इसलिए जब कुछ आना ही नही है तो घाटा क्या।

वहीं कुमारी शैलजा की और से सरकारी नौकरियों पर रोक लगाए जाने और पब्लिक सर्विस कमिशन के पदों पर आसीन लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं पर सवाल उठाए जाने पर मूल चंद शर्मा ने कहा कि कुमारी शैलजा कांग्रेस की बड़ी नेता है लेकिन न उन्हें विपक्ष की भूमिका निभानी नहीं आती है और न ही उनके राष्ट्रीय नेतृत्व को। उन्होंने कहा कि आज देश के हालातों के मुताबिक जहां आम आदमी रोटी की बात कर रहा है। वहां नौकरी लगना या देना बहुत बाद की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग देश और प्रदेश में बिना काम किये बयान देकर ही जिंदा रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कुमारी शैलजा को ज्यादा सुझाव देने की जरूरत नही है जबकि भारतीय जनता पार्टी हर तरह के निर्णय लेने में सक्षम है।

वहीं अपने हल्के फरीदाबाद को लेकर मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद तो दिल्ली के चलते प्रभावित है।उन्होंने कहा कि फरीदाबाद गुरुग्राम और सोनीपत के हालात दिल्ली के कारण है।क्योंकि दिल्ली में सबसे अधिक हालात खराब हैं। उन्होंने कहा कि यहां रोज लोगो का कारोबार और नौकरी की वजह से लोगो का आना जाना है। लोग दिल्ली से आ जा रहे है। उसी कारण इन जिलों में कोरोना फैला है।

वहीं उन्होंने अलग-अलग यूनियन नेताओ से आग्रह किया कि आज उन लोगों से सबक लो जिनके पास नौकरी नही है जबकि एजुकेशन भी है। जबकि ये लोग भाग्यशाली है कि इनके पास प्रदेश में नौकरी है। आज देश के हालातों के मुताबिक हमें देश के प्रति समर्पित रहना चाहिए। जबकिं तनख्वाह न मिलने पर भी हमें देश के लिए काम करने की बात कहनी चाहिए। इसलिए आज किसी मांग की बात नही बल्कि देश बचाने की बात है। उन्होंने कहा कि मांग तब की जाती है जब प्रदेश के पास कुछ होता है लेकिन आज देने के लिए क्या है?

वहीं उन्होंने कहा कि उनके जिले फरीदाबाद की जनसंख्या 25 लाख के करीब है। जो प्रदेश में सबसे बड़ा जिला है। मेरे जिले में छोटी मोटी घटना को छोड़ किसी स्वास्थ्य कर्मी या डॉक्टर पर हमला नहीं हुआ। जबकि जो लोग इनपर हमला करते है वो देश के दुश्मन है।

 

Edited By

Manisha rana