अरावली की पहाड़ी पर हो रहे अवैध निर्माणों को लेकर नगर निगम सख्त, रुकवाया काम(Video)

4/6/2018 11:36:38 AM

फरीदाबाद(देवेंद्र कौशिक): नगर निगम फरीदाबाद की तरफ से शहर में हो रहे अवैध निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। अरावली क्षेत्र में सूरजकुंड रोड पर अवैध फार्म हाउस और मैरिज गार्डनों पर जॉइंट कमिश्नर आशुतोष राजन के नेतृत्व में टीम ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य को रुकवा दिया और 1 हफ्ते में सभी परमिशन कार्यालय में आकर दिखाने के मालिकों को आदेश दिए हैं। 

डिलाईट मैरिज गार्डन के निर्माण कार्य में बड़े स्तर पर पहाड़ों को खोदकर बेसमेंट बनाने का काम चल रहा है। नगर निगम और अन्य एजेंसियों से ली गई परमिशन के मामले में खामियां पाई जाने पर निर्माण कार्य को रुकवाया गया है। आशुतोष राजन की माने तो निर्माणकर्ताओं के पास निर्माण से संबंधित मंजूरी नहीं है इसलिए उन्हें अगले आदेश तक निर्माण ना करने के आदेश दिए हैं।

वही इस मामले में निर्माणकर्ता विकास भाटिया का कहना है कि मैरिज गार्डन बनाने से पहले सभी तरह की परमिशन ली गई हैं। जब उनसे पूछा गया कि नगर निगम का एक नियम है कि निर्माण शुरू करने के 1 हफ्ते पहले निगम को नोटिस दिया जाता है, तो इस मामले में उनके पास किसी भी तरह का नोटिस नहीं था और वे टालमटोल करते दिखाई दिए।

Nisha Bhardwaj