दहेज की मांग पूरी न होने पर तेजाब पिलाकर विवाहिता की हत्या, पिता ने बयां किया दर्द(video)

12/22/2017 10:10:37 AM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद में एक अौर विवाहिता को दहेज के दानवों द्वारा मौत के घाट उतारा गया। फरीदाबाद के पल्ला इलाके में पति, सास, ससुर अौर परिवार के अन्य सदस्यों पर विवाहिता को तेजाब पिलाकर हत्या करने का आरोप लगा है। फिलहाल पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले सज्जन झा ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि वे अपनी बेटी को हमेशा के लिए को चुके हैं। आरोप है कि उनकी बेटी को उसके ससुराल वालों ने दहेज के लिए मार दिया। सज्जन का कहना है कि उनकी बेटी की शादी 2012 में हुई थी। उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से 10 लाख खर्चा किया अौर साथ में दहेज भी दिया था। इसके बावजूद भी उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया किया जाता था। जिसके बारे में उनकी बेटी ने उन्हें कई बार बताया।  

बेटी के बार-बार कहने पर सज्जन उसके पति अौर सास-ससुर से कई बार बात करने आए लेकिन ससुराल वाले उनकी बेटी को मारने पर उतारू हो आए। बेटी का घर बिगड़ने के डर से वे उसे उसी हाल में ससुराल छोड़ आए। जिसके बाद उन्हें पता चला कि उनकी बेटी की तेज़ाब पिलाकर हत्या कर दी गई है। अब बेटी को सदा के लिए खो चुका पिता न्याय की गुहार लगा रहा और आरोपियों को सख्त-सख्त सजा की मांग कर रहा है। उसका कहना है कि उसके नाती को भी उसके हवाले कर दिया जाए नहीं तो वह उसकी भी हत्या कर देंगे। 

पुलिस का कहना है कि उन्हें मेट्रो अस्पताल से सूचना मिली थी जिसके बाद वह अस्पताल पहुंचे तो विवाहिता बयान देने की स्थिति में नहीं थी, जिसके कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। फिलहाल मृतिका के परिवार के बयान पर 5-6 लोगों के खिलाफ 304 बी,34 IPC के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।