प्राईमरी स्कूल बन चुका था तबेला, गाय भैंसों के बाद बच्चों को मिला पढ़ने का मौका

12/17/2018 9:54:50 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के गांव धौज के सरकारी स्कूल में करीब 3 साल बाद बच्चों को पढऩे का मौका मिला है। यह संभव तब हुआ जब मीडिया में स्कूल को बंद कर दिए जाने के मामले को प्रमुखता से दिखाया गया। बता दें कि 2015 में शिक्षा विभाग ने इस प्राईमरी स्कूल को बंद कर दिया था, जिसके बाद कुछ लोगों ने स्कूल पर कब्जा कर लिया औैर स्कूल में गाय-भैंस बांधकर इसे तबेला बना दिया। 



वहीं इसकी जानकारी बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एलएन पराशर को लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत सीएम और शिक्ष मंत्री को की। जिसपर मीडिया ने इस स्कूल की स्थिति का जायजा लिया तो पता चला कि स्कूल में कमरों में चारा भरा हुआ था। परिसर में गाय भैंस बंधी हुई थी। जिसकी खबर खुद जिला शिक्षा विभाग को नहीं थी। मीडिया द्वारा खबर दिखाए जाने के बाद जिला शिक्षा विभाग जागा। विभाग ने इस स्कूल को पहले कब्जामुक्त करवाया और अब स्कूल को ग्रामीण बच्चों के लिये शुरू कर दिया गया है।

शिकायतकर्ता एलएन पाराशर ने मीडिया का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मीडिया द्वारा प्राथमिकता से इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद शिक्षा विभाग की नींद खुली है। स्कूल जो तबेला बना हुआ था वह फिर से स्कूल बन गया। वहीं ग्रामीणों में भी खुशी है कि मीडिया के कारण ही स्कूल की समस्या का समाधान हुआ है। उनके बच्चों को अब दूर दराज के स्कूलों में पढऩे के लिये नहीं जाना पड़ेगा।

Shivam