फरीदाबाद का ये गांव बनेगा स्मार्ट विलेज, मंत्री विपुल गोयल ने दिया करोड़ों का तोहफा

10/2/2017 5:59:46 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने सीही गांव के विकास के लिए ढाई करोड़ 75 लाख की लागत से होने वाले विकास कार्यो का नारियल फोड़कर शुभारंभ किया। उल्लेखनीय है कि पिछली दस साल की सरकार में इस गांव में विकास के लिए कोई भी कार्य नहीं हुआ, जिसको लेकर गांववासियों में बेहद निराशा रहती थी। इस निराशा को ख़ुशी की लहर में बदलने के लिए कैबिनेट मंत्री सीही गांव पहुंचे और उन्होंने करोड़ों की लागत से होने वाले विकास कार्यो का शुभारंभ किया।

कैबिनेट मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि आज उन्होंने दो करोड़ 75 लाख की लागत से सीवर और चौपालों के विकास के कार्यों की शुरुआत की है बाकी के विकास कार्यों के लिए करीब दस करोड़ रुपए के टेंडर भी लगे हुए हैं। जिसमे गांव की सड़क, सीवर, जोहड़, स्कूल, पाइप लाइन द्वारा गैस की सप्लाई, पीने के साफ पानी की सप्लाई आदि मूलभूत सुविधाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बाबा सूरदास के इस ऐतिहासिक सीही गांव को वह स्मार्ट विलेज बनाकर रहेंगे जिसके लिए वह पूरी तरह से प्रयासरत हैं। 

पत्रकारों द्वारा सीही गांव में विकास को लेकर इतनी देरी के सवाल के जवाब में उन्होंने पिछली सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि दस साल की पिछली सरकार ने बस नंबर वन हरियाणा के नारे ही लगाए हैं और विकास नहीं किया। उन्होंने कहा कि यह तो किसी से नहीं छुपा की पिछली दस साल की सरकार ने कितना और हमारी बीजेपी की तीन साल की सरकार ने कितना विकास किया है। जिसको वह खुद नहीं कहेंगे बल्कि इस बात की गवाह खुद जनता है जो सब जानती है।  

कैबिनेट मंत्री ने अपने हाथों से प्लास्टिक के पानी के झूठे गिलासों को उठाया इस पर जब पत्रकारों ने उनसे पूछा की आपने ऐसा क्यों किया तो उन्होंने कहा कि आज दो अक्टूबर को महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्मदिवस है। जिसके लिए उन्होंने पूरे हरियाणा वासियों को बधाई देते हुए संदेश दिया कि स्वच्छता एक निरंतर प्रक्रिया है जो की सिर्फ सरकारों और कर्मचारियों द्वारा किए जाने वाला कार्यक्रम नहीं है बल्कि इसके लिए हर व्यक्ति को अपना सहयोग देना पड़ेगा। उसे अपनी जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी कि हम अपने आस पास के वातावरण को खुद साफ सुथरा रखेंगे और किसी को भी गंदगी फैलाने नहीं देंगे। इसी के चलते आज उन्होंने लोगो में जागरूकता लाने के लिए खुद प्लास्टिक के पानी के झूठे ग्लासों को उठाकर कूड़ेदान में डाला।