Farmers Protest: किसानों की अगली रणनीति का ऐलान- डटे रहेंगे बार्डर पर.. इस वजह से टाला गया दिल्ली कूच

3/1/2024 7:15:27 PM

अंबाला(अमन) : किसानों ने शम्भू बार्डर पर प्रेसवार्ता कर अगली रणनीति का एलान कर दिया है। किसान फिलहाल दिल्ली कूच नही करेंगे और बार्डर पर ही डटे रहेंगे। सरकार की सख्ती जब तक जारी रहेगी वे दिल्ली कूच नही करेंगे। वहीँ किसानों ने कहा 3 मार्च को शुभकरण भोग है तब तक कोई मूवमेंट नही रहेगी। फिलहाल किसानों ने दिल्ली कूच टाल दिया है। 

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने शुक्रवार को कहा कि सरकार किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है क्योंकि सत्तारूढ़ दल का एकमात्र ध्यान आगामी लोकसभा चुनाव जीतने पर है। उन्होंने कहा कि सरकार को फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी देनी चाहिए और प्रदर्शनकारी किसानों की अन्य मांगों को पूरा करना चाहिए। पंढेर ने कहा, ''किसानों पर ध्यान देने के बजाय, उनका ध्यान इस बात पर केंद्रित है कि चुनाव कैसे जीता जाए।'' उन्होंने कहा कि किसानों का आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं।

किसानो का आंदोलन अब शम्भू व खनोरी बार्डर के साथ साथ डबवाली बार्डर पर भी शुरू हो गया है। कल पंजाबी कलाकार किसान आंदोलन को सपोर्ट करेंगे वे कल शम्भू बार्डर पर पहुंचने वाले हैं। गौरतलब है पिछले किसान आंदोलन को पंजाबी कलाकारों ने काफी बल दिया था और युवाओं को जोड़ने का काम किया था।
 

Content Writer

Isha