कैथल में करंट से झुलसे किसान, खेत में मशीन ले जाते समय हुआ हादसा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 12:50 PM (IST)

कैथल: गांव हजवाना में खराब हुई सबमर्सिबल की मोटर को निकालने के लिए खेत में मशीन ले जा रहे किसान व उसके परिजनों को बिजली की ढीली तारों ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में करंट लगने से चार सदस्य झुलस गए, जिनमें से दो की गंभीर हालत के चलते पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया, जबकि दो का इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। घायल किसान ने बिजली निगम के एसडीओ, जेई, लाइनमैन व अन्य कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। पुलिस ने निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

गांव हजवाना निवासी गुरमीत सिंह ने पूंडरी थाना में शिकायत दी कि बिजली निगम ने उनके खेत में से 11000 हाई वोल्टेज की बिजली लाइन को निकाल रखा है। उसकी ऊंचाई मुश्किल से 10 फीट है। इस संबंध में उसने बिजली निगम के एसडीओ व अन्य सभी कर्मचारियों जेई व लाइनमैन को बार-बार अवगत करवाया था।

उसके बावजूद उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की। एक जुलाई को वह और उसके परिवार के सदस्य नवाब सिंह, सीटू सिंह व नवाब सिंह का 15 वर्षीय लड़का अमन खेत में काम कर रहे थे। उस स्थान पर हाई वोल्टेज की तार खेत के रास्ते के ऊपर थी। वे अपनी खराब हुई सबमर्सिबल की मोटर को निकालने के लिए मशीन ले जा रहे थे। बिजली की तार नीचे होने के कारण मशीन उनसे टकरा गई। बिजली के करंट ने उन्हें अपनी चपेट में लिया और वे बुरी तरह झुलस गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static