कुदरत का कहरः आसमानी बिजली गिरने से किसान की मौत, खेतों में पानी देने के लिए गया शिवकुमार

4/24/2024 1:24:56 PM

जींद: मंगलवार शाम को तेज आंधी के साथ हुई बरसात के दौरान खेतों में पानी देने गए जुलाना के वार्ड सात निवासी 61 वर्षीय किसान शिवकुमार की आसमानी बिजली गिरने से मौत हो गई। शिवकुमार मंगलवार को घर से खेतों में पानी देने के लिए गया था। जब देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश करते हुए खेत में पहुंचे। जहां बुरी तरह से झुलसा पड़ा मिला। जिसे तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जुलाना पुलिस ने बुधवार को पोस्टमाट्रम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। 

 मृतक के बेटे रविंद्र ने बताया कि उनके पिता शिवकुमार मंगलवार दोपहर को खेतों की सिंचाई करने के लिए खेत में गए थे। शाम को अचानक मौसम खराब हो गया था। जब देर शाम तक वह घर नहीं आए हम तलाश करने खेतों में गए। जहां वह झुलसी अवस्था में पड़े मिले तथा झुलसी हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रविंद्र ने बताया कि आसमानी बिजली की चपेट में आने से उनके पिता का पूरा शरीर नीला पड़ा हुआ था। 

 जुलाना थाना के जांच अधिकारी रामरूप ने बताया कि देर शाम उन्हें बिजली का करंट लगने से किसान की मौत की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा 174 की कार्रवाई करते हुए शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। 

Content Writer

Isha