खेत में पानी देते समय किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

11/22/2019 5:18:42 PM

पलवल (दिनेश): पलवल के हसनपुर थाना क्षेत्र के गांव भिडूकी में 61 वर्षीय किसान तुलसीराम की संदिग्ध परिस्थितियों में पानी के गड्ढे में गिर जाने से मौत हो गई।  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर 3 डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के भाई ने हत्या की आशंका से इंकार नहीं किया है। 

मृतक किसान के शव को डॉक्टरी परीक्षण के लिए लाया गया, जिसमें पाया गया कि मृतक के पैरों पर तथा पेट और छाती पर चोटों के निशान मौजूद हैं। इस वजह से डॉक्टरों को किसान की मौत स्वभाविक होने पर संदेह जताया है। इसलिए डॉक्टरों ने मृतक के परिजनों को पुलिस से तीन डॉक्टरों के बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग करने का सुझाव दिया।

मृतक तुलसीराम के भाई महेंद्र सिंह ने बताया कि उसका भाई सुबह के समय खेत पर पानी देने के लिए गया था। वहां खेत पर ट्यूबवेल के पास गड्ढा होने के कारण पैर फिसलने से वह गड्ढे में गिर गया। हालांकि महेंद्र सिंह ने कहा वह स्पष्ट तौर पर नहीं बता सकते कि तुलसीराम पैर फिसलने से गिरे या किसी ने गड्ढे में गिराया है। उन्होंने आशंका जताई है कि हो सकता है हत्या ही हो। महेन्द्र ने तुलसीराम की किसी अन्य से किसी तरह की कोई दुश्मनी या रंजिश होने से इंकार किया है।

मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अरविंदम घोष ने बताया कि तुलसीराम को मृत अवस्था में अस्पताल में लाया गया था, जिसके शरीर पर पैरों पर पेट तथा छाती पर चोटों के निशान पाए गए हैं। मौत के कारणों का तो पोस्टमार्टम के बाद ही खुलासा किया जा सकता है।

 पुलिस अधिकारी मोहम्मद आस मोहम्मद थाना हसनपुर , पलवल ने बताया कि मृतक तुलसीराम के भाई महेंद्र सिंह की रिपोर्ट पर आईपीसी  की धारा 174 के तहत कार्रवाई की जा रही है बाद पोस्टमार्टम आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shivam