खेत में पानी की लाइन बदलते समय करंट की चपेट में आया किसान, मौत

2/10/2020 12:08:58 PM

चरखी दादरी(नरेंद्र): चरखी दादरी के बलाली में करंट की चपेट में आने एक किसान की मौत हो गई। किसान को करंट उस समय लगा जब वह खेतों में पानी की लाइन बदल रहा था। इस हादसे के बाद ग्रामीणों ने किसान का शव लेने से मना कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह मौत हुई। क्योंकि गांव में बिजली की तारें काफी झुकी हुई हैं। जिससे आज तक करीब 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि तीन व्यक्ति अपंग हो चुके हैं।  

मामला बिगड़ता देख नागरिक हस्पताल पहुंचे एसडीएम ने गांव वासियों को आश्वासन दिया और कार्रवाई करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि कल सुबह बिजली के तारों को सही करने का काम कर दिया जाएगा। इसके साथ पुलिस विभाग ने बिजली विभाग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गई है। दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई होगी। इसके बाद ग्रामीणों ने शव को लिया।

जानकारी के मुताबिक बलाली गांव के समुंद्र अपने खेत में पानी दे रहा था। इस दौरान जैसे ही पानी की लाइन बदलते समय एलमुनियम का पाइप उठाकर रखा तो ऊपर से जा रही हाई वोल्टेज बिजली की तारों को छू गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई। गांव में ऐसे हादसे पहले भी हो चुके हैं। 

गांव वाले बिजली विभाग को लिखित में तारों को ऊंचा करवाने के लिए कह चुके हैं। मगर विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी वजह से आज यह हादसा हुआ। वहीं मृतक किसान समुंद्र के परिवार में अब कमाने वाला कोई नहीं रहा। मृतक किसान के चार पुत्री वह एक पुत्र था। पुत्र की 2 महीने पहले ही बीमारी की वजह से मौत हो गई है। 

अब परिवार के सामने रोजी, रोटी चलाने की समस्या भी खड़ी हो गई। ग्रामीणों ने प्रशासन से परिवार को 25 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की मांग की है। इसके साथ ही डीसी रेट पर परिवार के सदस्य को नौकरी देने की भी मांग की है। 

Edited By

vinod kumar