दिल्ली कूच से पहले किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल का बयान, बोले- शांतिपूर्वक करेंगे मार्च

2/21/2024 10:41:41 AM

अंबाला: किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने बुधवार को कहा कि प्रदर्शनकारी किसान, जो सुरक्षाकर्मियों द्वारा रोके जाने के बाद पंजाब और हरियाणा के बीच दो सीमा बिंदुओं पर डेरा डाले हुए हैं, शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली की ओर मार्च करेंगे।

दल्लेवाल ने किसानों की राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च करने की योजना से पहले कहा, "हमारा इरादा शांति भंग करना नहीं है।" दल्लेवाल ने भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर किसानों की मांगों पर "देरी की रणनीति" अपनाने का आरोप लगाते हुए सरकार से उनके पक्ष में निर्णय लेने को कहा।

उन्होंने पंजाब और हरियाणा के बीच सीमा बिंदुओं पर उन्हें दिल्ली की ओर जाने से रोकने के लिए बहुस्तरीय बैरिकेड्स लगाने के लिए भी केंद्र की निंदा की।
“हमारा अनुरोध है कि हम शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जाना चाहते हैं। सरकार को स्वयं बैरिकेड हटा देना चाहिए और हमें दिल्ली की ओर मार्च करने की अनुमति देनी चाहिए और दिल्ली में हमारे बैठने की व्यवस्था करनी चाहिए।

उन्होंने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाने पर बयान नहीं देने के लिए सरकार की आलोचना की।  दल्लेवाल ने कहा कि वे सुबह 11 बजे दिल्ली की ओर मार्च शुरू करेंगे। सरकारी एजेंसियों द्वारा पांच साल के लिए एमएसपी पर दालें, मक्का और कपास की खरीद के केंद्र के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद पंजाब और हरियाणा के बीच दो सीमा बिंदुओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान बुधवार को अपना "दिल्ली चलो" मार्च फिर से शुरू करेंगे।
 

Content Writer

Isha