किसान नेता मखन सिंह फतेहपुरी को मिली जमानत, जेल से हुए रिहा

6/8/2021 2:43:18 PM

टोहाना(सुशील): किसानों व प्रसाशन के बीच बनी सहमति के बाद मंगलवार को किसान नेता मखन सिंह को जमानत मिल गई, जिसकी पुष्टि जमानती व किसान नेता रमेश डांगरा ने दी। रमेश ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में सदर थाना में जो तीन दिन से धरना चल रहा था  उन्होंने बताया कि प्रशासन ने धरने दबाव के चलते विकास व रवि को भी रिहा करवा दिया है। उन्होंने बताया कि विधायक के निजी सचिव के बयान पर दर्ज हुए मुकदमे में किसान नेता मक्खन सिंह फतेहपुरी को गिरफ्तार किया गया था जिसको आज के कोर्ट मिल गई है। 

 किसान मोर्चा ने सोमवार को धरना समाप्त कर दिया था उन्हें विश्वास था कि प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद जमानत मिल जाएगी लेकिन जब मखन सिंह को जमानत सोमवार को नहीं मिली तो प्रशासन की कार्यवाही पर आशंका पैदा हुई और किसान नेता गुरनाम सिंह यहां दोबारा वापस आ गए। उन्होंने बताया कि मंगलवार को मखन सिंह जमानत मिल गई है अब सभी किसान दिल्ली की ओर कूच करेंगे तथा तीन कृषि करने के विरोध में अपनी आवाज को बुलंद करेंगे। इस बारे में अधिवक्ता मुकेश मान पातड ने बताया कि सोमवार को न्यायालय ने इस मसले को लेकर स्टेट से जवाब मांगा था जिसे मंगलवार को दाखिल करने के बाद किसान को जमानत मिल गई है, अब रिलीज ऑर्डर फैक्स के मध्य से भेज दिया गया है। 

इस बारे में किसान नेता जोगिंदर घासीराम ने बताया कि तीसरे किसान मक्खन सिंह फतेहपुरी को जमानत मिल गई है जिसके बाद यह किसानों की सबसे बड़ी जीत है। उन्होंने बताया कि इससे दिल्ली के आंदोलन को मजबूती मिलेगी तथा वे किसानों से अपील करते हैं कि कोई भी किसान शांतिपूर्ण तरीके से अंदोलन में भाग ले। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha