टिकैत ने चढ़ुनी की ली चुटकी; कहा- जब वह चुनाव जीतेंगे तो बधाई देने जाउंगा, किसानों को ठगना छोड़ दें

10/17/2023 12:58:24 PM

रादौर(कुलदीप सैनी):  भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज रादौर अनाज मंडी में जिला परिषद के पूर्व सदस्य शिव कुमार संधाला के प्रतिष्ठान पर पहुंचे। टिकैत का मंडी में पहुंचने पर किसानों व आढ़तियों ने फूलमाला डालकर स्वागत किया। इस मौके पर उनके साथ भाकियू प्रदेशाध्यक्ष रतनमान व जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर भी मौजूद रहे।  

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में राकेश टिकैत ने कहा कि व्यापारी बिहार से धान की फसल को सस्ते में खरीद कर यहां महंगे दामों पर बेच रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में 2006 में मंडी व्यवस्था बंद कर दी गई थी, जिसके बाद वहां पर किसानों की हालत खराब है। उन्होंने कहा कि मंडी में मजदूरी करने वाले ज्यादातर प्रवासी मजदूर पांच से छह एकड़ के किसान हैं, लेकिन मंडी व्यवस्था बंद कर दिए जाने के कारण वे मजदूरी करने पर विवश हैं। उन्होंने कहा कि यही हालत यूपी के पूर्वांचल क्षेत्र के किसानों के भी बने हुए हैं। 

टिकैत ने कहा कि एमएसपी के नाम पर केवल 40 प्रतिशत फसल की ही खरीद की जाती है। उन्होंने कहा कि बाढ़ से किसानों को काफी नुकसान किसानों को हुआ है। इसलिए वह सरकार से मांग कर रहे हैं कि खेत किसान का तो रेत भी किसान का ही हक होना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने किसानों को आंदोलन के लिए तैयार रहने के लिए कहा कि अब भाकियू द्वारा जल्द ही संगठन को मजबूती देने के लिए ट्रैक्टर प्रमुख बनाए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस दौरान किसान नेता चढूनी द्वारा चुनाव लड़ने के सवाल पर चुटकी लेते हुए टिकैत ने कहा कि वह 10 साल से जीत की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन कब तक, अब किसानों को धोखा देना बंद करना चाहिए। अगर वो जीतेंगे तो बधाई देने जाऊंगा। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Saurabh Pal