फतेहाबाद से परिवार के साथ किसान दिल्ली रवाना, 2 दिन पहले जा चुके 3000 ट्रैक्टर

1/24/2021 4:07:08 PM

फ़तेहाबाद (रमेश): 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली बॉर्डर के लिए फतेहाबाद से लगातार ट्रैक्टर  के रवाना होने का सिलसिला जारी है। 2 दिन पहले 22 और 23 जनवरी को लगभग 3000 से अधिक ट्रैक्टर दिल्ली कूच कर चुके हैं और आज 24 जनवरी को फतेहाबाद के रतिया और फतेहाबाद ब्लॉक के कई गांव से किसान अपने-अपने ट्रैक्टर लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं।



फतेहाबाद में आज माजरा मोड़ के नजदीक नेशनल हाईवे पर सभी गांव से किसान अपने-अपने ट्रैक्टर लेकर एकत्रित हुए और यहां चाय और पकौड़े का लंगर चख कर जत्थे के रूप में अपने ट्रैक्टर लेकर दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना हुए। फतेहाबाद में दिल्ली कूच करने वाले ट्रैक्टर जत्था में कई किसान अपने परिवार के साथ भी गए हैं। ऐसे ही एक परिवार की बच्ची ने बताया कि वह अपने माता पिता और परिवार के सदस्यों के साथ दिल्ली जा रही है और ट्रैक्टर परेड में हमारा परिवार भी शामिल होगा। 



ट्रैक्टर जत्थों के बारे में जानकारी देते हुए खेती बचाओ संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष जरनैल सिंह ने बताया कि करीब 5000 से अधिक संख्या में ट्रैक्टर फतेहाबाद जिले से दिल्ली के लिए कुछ कर चुके हैं। लगातार पिछले 2 दिनों से ट्रैक्टर जब से दिल्ली के लिए निकल रहे थे और आज भी बड़ी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर लेकर 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं। किसान नेता ने कहा कि ट्रैक्टर जत्थों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।
 

Isha