किसान की हत्या के आरोपी ने जेल के बाथरूम में चादर से लगाया फंदा, भाभी से थे अवैध सम्बन्ध

4/13/2021 4:14:04 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़):  पिछले दिनों अपनी प्रेमिका के साथ अवैध सम्बन्धों के चलते साथी हाकम की हत्या करने वाले पंजाब के किसान कुलवन्त ने मंगलवार को झज्जर की दुलीना जेल के बाथरूम में आत्महत्या कर ली। कुलवन्त द्वारा जेल के बाथरूम में कपड़े की चादर से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या किए जाने की बात सामने आई है। जिसकी पुष्टि स्वयं पुलिस ने की है। घटना के बाद जेल प्रबन्धन व लोकल पुलिस की ओर से कुलवंत के परिजनों को इस मामले की जानकारी दी गई,लेकिन कुलवंत के परिजनों ने फिलहाल कुलवंत का शव लेने से इन्कार किया है। पुलिस की माने तो फोन पर हीं कुलवंत के परिजनों ने बताया है कि वह कुलवंत द्वारा हत्या किए जाने व जेल जाने के बाद से ही उसे बेदखल कर चुके है और फिलहाल उनका कुलवंत से कोई वास्ता नहीं है।

पुलिस के अनुसार मंगलवार की सुबह उन्हें जेल अधीक्षक से सूचना मिली थी कि पंजाब के मोगा जिले के रहने वाले कुलवन्त नामक एक हवालाती ने जेल के बाथरूम में कपड़े की चादर से फांसी का फंदा बनाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किए जाने के बाद मृतक कुलवन्त के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए नागरिक अस्पताल झज्जर भेजे जाने के साथ-साथ कुलवंत के परिजनों से उनके पंजाब स्थित घर में फोन पर बातचीत की और पूरे की मामले की जानकारी दी। लेकिन पुलिस का कहना है कि कुलवंत के परिजनों ने फिलहाल शव लेने से इन्कार किया है।

पुलिस का यह भी कहना है कि वह इस मामले में कुलवंत के परिजनों को उनके गांव,गांव क सरपंच व वहां की लोकल पुलिस को भी सूचना भेजेगी। उसके बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा। बता दें कि दुलीना जेल में फांसी का फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त करने वाला हवालाती कुलवंत इसी माह की पांच तारीख को अदालत के आदेश पर जेल भेजा गया था। उस पर आरोप है कि उसने किसान आंदोलन के दौरान ही अपने साथी हाकम की धारधार हथियार से हत्या इसलिए कर दी थी,क्योकि हाकम की भाभी से कुलवंत के अवैध सम्बन्ध थे और हाकम उसमें रोड़ा बना हुआ था। मामले का पर्दाफांश किए जाने के बाद पुलिस ने कुलवंत के साथ-साथ उसकी प्रेमिका को भी पंजाब से गिरफ्तार कर लिया था। वह भी दुलीना जेल में इन दिनों बंद है। फिलहाल पुलिस मृतक कुलवंत के परिजनों के आने का इंतजार कर रही है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने मृतक कुलवंत के शव को झज्जर नागरिक अस्पताल के शवगृ़ह में रखवाया हुआ था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha