किसान रामबीर को मिली संकल्प पत्र की पहली कॉपी, बोले- काफी सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं

4/15/2024 12:58:01 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया। वहीं पीएम मोदी ने संकल्प पत्र की पहली कॉपी हरियाणा के किसान रामबीर चाहर को सौंपी। किसानों के प्रतिनिधि के तौर पर उन्हें ये कॉपी सौंपी गई है।

बता दें कि रामबीर हरियाणा के पाना-केशो गांव के रहने वाले हैं। जो सिलानी जिला झज्जर में पड़ता है। बताया जा रहा है कि रामवीर ऐसे किसान हैं। जिन्हें पीएम किसान निधि फसल बीमा योजना, पशुधन योजना, इन सबका लाभ मिला है।

मोदी ने जाना हालचाल

रामबीर ने कहा कि पीएम मोदी से मिलकर वो काफी सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। पीएम ने उनके कंधे पर हाथ रखा और हालचाल भी जाना। रामबीर ने बताया कि शनिवार शाम उन्हें दिल्ली के भाजपा कार्यालय से पांडे जी का फोन आया था। उन्होंने बताया था कि कल उन्हें भाजपा कार्यालय दिल्ली आना है। उनकी मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी से होगी।

रामवीर के मुताबिक, पीएम से मिलने की बात सुनकर वो चौक गया। उसे फोन की सच्चाई पर यकीन नहीं हुआ। उसने कॉलर से पूछा कि आपको मेरा नंबर कहा से मिला, तो उन्होंने बताया कि आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि मिलती हैं। उसी के रिकॉर्ड से मिला है।

सालाना मिलते हैं 6 हजार रुपएरामबीर

रामबीर ने बताया उसे पीएम किसान सम्मान निधि के 6 हजार रुपए सालाना मिलते हैं। फसल बेचने पर उसकी रकम सीधे खाते में आती है। पहले फसल बीमा कराने पर केवल 100 से 500 रुपये तक मुआवजा मिलता था, लेकिन अब अधिक मिलता है।

मोदी के साथ हुआ सवाल-जवाब

रामबीर के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे पूछा कि कैसे हो, परिवार में सब कैसे हैं? इस पर रामवीर ने कहा कि सब राजी खुशी हैं। मोदी ने पूछा आप कहां से हो? तो रामबीर ने बताया कि वो हरियाणा में झज्जर जिले के सिलानी गांव के रहने वाले हैं। इसके बाद पीएम ने पूछा कि सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं? रामबीर ने कहा कि किसानों को सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Content Editor

Nitish Jamwal