आर्थिक संकट से जूझ रहे किसान ने ट्रेन से कटकर की खुदकुशी

12/29/2019 12:36:25 PM

हिसार: हिसार-लुधियाना रेलमार्ग पर गांव धान्सू के पास शुक्रवार रात को गांव के 45 वर्षीय किसान बजरंग ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि 2-3 साल से खेत में कम फसल हो रही थी। उसने आर्थिक तंगी से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। रेलवे थाना पुलिस ने इस संबंध में इत्तेफाकिया कार्रवाई की है। धान्सू गांव के हनुमान ने पुलिस को बयान देकर बताया कि उसका भाई बजरंग गांव में खेती करता था। 

वह 5 एकड़ जमीन पर खेती करता था। हनुमान ने बताया कि 2-3 साल से उसके खेत में फसल की कम पैदावार हो रही थी जिससे वह आॢथक तौर पर तंग रहता था। इस वजह से वह मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा था। बजरंग कोई काम होने की बात कहकर घर से गया था मगर वह लौटा नहीं। हनुमान ने बताया कि पैदावार कम होने के कारण आॢथक संकट के चलते उसके भाई ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

 रेलवे स्टाफ ने शनिवार सुबह रेलवे थाना पुलिस को फोन कर सूचना देकर बताया कि गांव धान्सू के पास ट्रैक पर एक शव पड़ा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में ले लिया। शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल में किया गया। रेलवे थाना पुलिस ने इस संबंध में इत्तेफाकिया कार्रवाई की है।

Isha