सरसों की खरीद न होने से परेशान किसान, रेवाड़ी-बावल रोड स्थित अनाज मंडी के सामने किया रोड जाम

4/28/2023 2:55:55 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : किसानों की आय दोगुनी करने वाली प्रदेश सरकार में आज किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। जहां रेवाड़ी जिले में सरसों की खरीद न होने की वजह से परेशान किसानों ने रेवाड़ी-बावल रोड स्थित बिठवाना अनाज मंडी के सामने किसानों ने रोड जाम कर दिया। 

जाम लगने की वजह से वाहनों की लगी लंबी कतारें

जाम की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों को फसल खरीदने का आश्वासन देकर जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन गुस्साए किसानों ने एक ना सुनी और जाम नहीं खोला। सड़क मार्ग पर जाम लगने की वजह से वाहनों की लंबी कतारें लग गई जिसकी वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।


किसान बोले- जान भी देनी पड़े तो भी वह पीछे नहीं हटेंगे

किसानों ने कहा कि सरकार अपने वायदे के हिसाब से उनकी फसल नियमों के हिसाब से खरीद करें। उन्होंने कहा कि यदि सरकार उनकी फसल को नहीं खरीदती है तो वह इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे यहां तक कि उन्हें अपनी जान भी देनी पड़े तो भी वह पीछे नहीं हटेंगे। 


वहीं मौके पर पहुंची मार्केट कमेटी की सचिव सुनीता ने बताया कि किसानों की फसल को खरीदा जा रहा है लेकिन हैफेड का स्टॉक पूरा होने की वजह से खरीद को कुछ समय के लिए रोक दिया गया है। संबंधित अधिकारियों से बातचीत करने के बाद फिर से खरीद शुरू कर दी जाएगी। अब देखना यह होगा कि फसल खरीद के लिए जाम लगाने पर मजबूर किसानों की सुध लेने के लिए जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार क्या कुछ ठोस कदम उठाएगी या फिर किसानों को अपनी फसल खरीद के लिए बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

Content Writer

Manisha rana