110 से अधिक घंटे बीत गए, नहीं मिला सीवरेज में गिरा किसान, अब NDRF दोबारा जांचेगी मैनहोल

8/17/2020 4:38:03 PM

सिरसा (सतनाम): सिरसा के नटार गांव में 30 फीट गहरे सीवरेज में गिरे किसान संदीप कुमार उर्फ काला (25) का कोई पता नहीं चल पा रहा है। काला को ढूंढने के लिए प्रशासन और एनडीआरएफ द्वारा लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन को चलते हुए 110 घंटो से भी ज्यादा का वक्त हो गया है। लेकिन अभी भी कोई सफलता नहीं मिली है। 

एनडीआरआएफ द्वारा अभी भी काला की तलाश की जारी है। रेस्क्यू टीम द्वारा अब गांव नटार से लेकर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक पड़ने वाले सभी मैन होल को खोल कर उनकी दोबारा जांच की जा रही है।बता दें कि नटार गांव में बीते बुधवार रात को के सीवर में 2 किसान गिर गए थे। जिसमें से एक व्यक्ति पूर्ण चन्द को निकाल लिया गया था, जिसकी हिसार में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि संदीप कुमार उर्फ काला की तलाश करीब 110 घंटे से जारी है। 



मौके पर पहुंचे तहसीलदार निवास ने बताया कि कुल चार टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं। किसी भी प्रकार की सफलता नहीं मिली है। हमने गांव से लेकर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक सभी मैन होल को चेक कर लिया है, लेकिन अभी तक काला का कोई पता नहीं चल पाया है। 



उन्होंने कहा कि अब हम नए प्लान के साथ दोबारा से पूरे सीवर लाइन को और बारीकी से चेक करेंगे। उम्मीद है कि आज उन्हें सफलता मिल जाएगी। वहीं इस बारे एनडीआरएफ अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम के मेंबर होल में 30-30 फुट अंदर जाकर मैन्युअली जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब हम सीवर लाइन में जालियों के द्वारा जांच करेंगे। अधिकारी ने कहा कि ये पहली बार है जब टीम इस तरह का ऑपरेशन कर रही है। उन्होंने कहा कि इसे चैलेंज की तरह लिया है, उन्हें पूरा विश्वास है कि हम ऑपरेशन पूरा करके ही जाएंगे।

Edited By

vinod kumar