कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का कर्ज होगा माफ : दीपेंद्र हुड्डा

5/3/2019 6:47:25 PM

रोहतक( ब्यूरो): रोहतक लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ होगा और न्याय योजना के तहत 20 प्रतिशत गरीब परिवारों के खाते में हर साल 72000 रुपये देने का काम किया जायेगा। कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि साथ ही महम से छीने गये अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को दोबारा यहां लाने का हरसंभव प्रयास करेंगे। अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक लोकसभा क्षेत्र के महम हलके के गांव मदीना, अजायब, भराण, तितरी, गंगा नगर, खेड़ी महम, भैणी चंद्रपाल, फरमाना, अनाज मंडी महम आदि इलाकों में चुनाव प्रचार किया और रोहतक लोकसभा के विकास के लिये वोट देने की अपील की।

उन्होंने चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 5 सालों में किसानों को पूरी तरह से बर्बाद करने का काम किया है। इस बार भी जब फसल लेकर किसान मंडियों में पहुंच रहा है तो उसकी फसल कभी उठान न होने तो कभी भुगतान न होने, कभी बारदाने की कमी तो कभी मनमाने फैसलों का शिकार हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2014 में किसानों से स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, लागत पर 50 फीसदी मुनाफा दिलाने के तमाम वादे किये थे, लेकिन इनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। किसानों पर कर्ज दोगुना हो गया, लागत दोगुनी हो गयी और कमाई घटकर आधी रह गयी। भाजपा सरकार में किसान अव्यवस्था का शिकार है। मंडियों में न तो गेहूं की खरीद हो रही है, न ही किसान से सरसों खरीदी जा रही है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने भाजपा को जुमलेबाज सरकार बताते हुए कहा कि उसका हर वादा झूठा है, हर आश्वासन छलावा है। स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू होना तो दूर की बात है। बिजली, यूरिया किल्लत से परेशान किसान दर-दर की ठोकर खाने पर मजबूर हो गया और उसकी आवाज को लाठियों से दबाया जा रहा है। जबकि, इससे पहले 10 साल की हुड्डा सरकार में प्रदेश में किसानों पर पुलिस की एक लाठी नहीं चली थी। यही कारण है कि आज न केवल प्रदेश का बल्कि पूरे देश का किसान कांग्रेस की हुड्डा सरकार को याद कर रहा है।

उन्होंने भाजपा को रोहतक के विकास विरोधी सरकार कहते हुए कहा कि महम में करीब 20,000 करोड़ रुपये की लागत वाले प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को नोएडा के जेवर में भेज दिया गया। जबकि, इस हवाईअड्डे के बनने पर हरियाणा के लाखों बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलना तय था। वहीं मदीना में बनने वाली आईएमटी का काम ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। उन्होंने विकास, अमन और खुशहाली के लिये सभी से साथ व समर्थन मांगा।

इस अवसर पर महम विधायक आनन्द सिंह दांगी ने कहा कि महम मेें भाजपा सरकार ने बीते 5 साल में कोई काम नहीं किया। जबकि रोहतक लोकसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार से सांसद दीपेन्द्र का एकमात्र एजेंडा क्षेत्र का विकास रहा है। जबकि भाजपा का एकमात्र लक्ष्य भाईचारा बिगाडऩे और विकास के मुद्दे से भटकाने का है। उन्होंने लोगों से विकास के नाम पर दीपेन्द्र को भारी मतों से जिताने की अपील की। 

Naveen Dalal