शंभू ट्रैक पर किसानों का धरना दूसरे दिन भी जारी; 30 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित, यात्रियों को हो रही परेशानी

4/18/2024 11:58:01 AM

हरियाणा डेस्क: संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीति और किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर बुधवार को किसान शंभू बॉर्डर द्वारा रेलवे ट्रैक जाम कर दिया गया। जिस वजह से 30 से ज्यादा ट्रेन प्रभावित हुई हैं। यहां तक की कई ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया गया है। जबकि जबकि कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं तो कुछ के रूट शॉर्ट किए गए हैं। जिससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही है।

बता दें कि वन्दे भारत और कई ट्रेनों को जींद के रास्ते दिल्ली-लुधियाना भेजा जा रहा है। साथ ही रूट भी डायवर्ट किया गया है। वहीं अंबाला की बजाए ट्रेने जींद के रास्ते चलाईं जा रही हैं। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

13 फरवरी को जब किसानों द्वारा दिल्ली जाने का ऐलान किया गया था, तब किसान आंदोलन 2.0 में कई किसान और किसान नेताओं को हिरासत में लिया था। उनकी रिहाई के लिए किसान मांग कर रहे हैं। जिसके बाद अब संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीति और किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने शंभू रेलवे ट्रैक पर किसान धरना लगाकर बैठ गए हैं। किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़कर शंभू रेलवे ट्रैक पर धरना लगा दिया। पुलिस ने किसानों को फिर बातचीत के लिए रोका मगर बात नहीं बनी किसान रेल ट्रैक तक पहुंचने में कामयाब रहे और शम्भू स्टेशन पर पहुंच कर रेल ट्रैक जाम कर दिया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Content Editor

Nitish Jamwal