बिजली चोरी पर निगम की कार्यवाही से भड़के किसान, प्रदर्शन कर अधिकारियों पर लगाए ये आरोप

9/13/2022 1:47:46 PM

रादौर (कुलदीप सैनी) : रादौर के गांव गुमथला व इंद्री के गांव चोंगावा में बिजली निगम द्वारा बिजली चोरी के पकड़े गए मामलों को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन भड़क गई। दोनों गांव के किसानों ने आज भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट के नेतृत्व में निगम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप था कि निगम के कर्मचारियों द्वारा बिजली चोरी के झूठे केस बनाए है। 

भाकियू इंद्री के प्रधान मनजीत चौगांवा ने बताया कि रविवार को बिजली निगम के कर्मचारियों ने गुमथला व चौगांवा के किसानों पर बिजली चोरी के झूठे मामले बनाए है। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा अपने खेतों में जनरेटर के माध्यम से सिंचाई की जा रही थी, लेकिन निगम कर्मचारियों ने अपने आप मोटरों में बिजली की तारें जोड़कर किसानों को बिजली चोरी के झूठे केस में फंसाया गया है, उन्होंने साफ कर दिया कि जब तक किसानों पर झूठे केसों को रद्द नहीं किया जाता, तब तक वह अपना धरना जारी रखेंगे। 

वहीं इस बारे बिजली निगम रादौर के एसडीओ पंकज देशवाल ने बताया कि किसानों द्वारा चोरी के झठे मामले बनाने के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने बताया कि उस क्षेत्र से उनके पास बिजली चोरी की कई शिकायतें भी आ रही थी, जिसके बाद टीम कार्यवाही करने गई थी, तो मौके पर बिजली चोरी पकड़ी गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana