Protest: फिर आमने-सामने हुए किसान और पुलिस, अनाज मंडी में जाने से अन्नदाताओं का रोका रास्ता

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 03:32 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला में किसानों ने इकट्ठा होने की कॉल दी थी। जेल से बीती देर रात नवदीप की रिहाई हो गई थी, लेकिन आज नवदीप का सम्मान किया जाना था। लेकिन किसानों को पुलिस ने इकट्ठा नही होने दिया गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने पंजाब से आने वाले रास्तों पर सख्त पहरा रखा ताकि किसान अंबाला न पहुंच सके।

PunjabKesari

LIVE UPDATE- 

हिरासत में लिए किसान किए गए रिहा


बता दें कि पंजाब से किसान अंबाला अनाज मंडी की ओर बढ़ने लगे, लेकिन पुलिस द्वारा किसानों को रोक दिया गया। जिसके बाद से किसान हरियाणा पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स के सामने रास्ता खोलने के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर बैठ गए है। वहीं किसानों और प्रशासन में बातचीत के बाद किसान नेताओं को रिहा कर दिया गया है, जिसके बाद किसानों ने वापिसी करने का ऐलान कर दिया है। किसान नेताओं की रिहाई धरना स्थल पर ही की गई और इस दौरान किसान नेताओं ने जमकर नारेबाजी की और जबरदस्ती हिरासत में रखने के आरोप लगाए। किसानों का कहना है कि उनके नेता रिहा कर दिए गए हैं। अब वह नवदीप जलबेड़ा को शम्भू बार्डर पर जाकर सम्मान देने का काम करेंगे। 

PunjabKesari

मीडिया के सामने बोले पंधेर

वहीं गिरफ्तार किए किसानों की रिहाई को लेकर लोह सिंबली के नजदीक हाइवे पर किसान इकट्ठा हुए थे। मीडिया से बातचीत करते हुए किसान नेता पंधेर ने कहा की एसपी अंबाला से बात हुई है। पंधेर ने कहा की उनका SP कार्यालय के घेराव का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है, लेकिन वो अनाज मंडी में इकठ्ठा होकर देर रात रिहा हुए किसान नवदीप का सम्मान करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। जो सरासर गलत है। पंधेर की मानें तो प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे जल्द सरकार से बात करके इसका हल देंगे।  

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static