करनाल में हुई किसानों की अहम बैठक, 26 जनवरी को बड़ा प्रदर्शन करने का किया ऐलान

12/8/2022 7:38:15 PM

करनाल: एमएसपी की मांग और किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमों को पूरी तरह रद्द करने की मांग पर चर्चा करने के लिए किसानों ने करनाल में बैठक की। कई घंटे तक चली बैठक में यह फैसला लिया गया कि 26 जनवरी को देशभर में किसानों द्वारा बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा, हालांकि प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाने के लिए दोबारा बैठक की जाएगी। किसानों की मौजूदा मांगों के साथ अन्न दाताओं का कर्जा, बीमा स्कीम और पेंशन को लेकर तीन नई मांगों पर भी मीटिंग में चर्चा की गई।

 

 

शहर के डेरा कार सेवा गुरुद्वारा में वीरवार को संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग में देश भर के करीब 7 राज्यों से किसान नेताओं ने शिरकत की। मीटिंग सुबह 11 बजे शुरू हुई थी और शाम 4 बजे तक चली। बैठक में कुछ किसान संगठनों के सदस्य शामिल नहीं हो पाए। इसलिए आगामी 24 दिसंबर को करनाल में एक और बैठक बुलाई गई है।

 

 

मीटिंग के बाद किसान नेताओं ने बताया कि किसानों की लंबित मांगो को लेकर बैठक में चर्चा की गई है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि इस मीटिंग में कुछ जत्थेबंदियां शामिल नहीं हो सकी। इसलिए 24 दिसंबर को दोबारा बैठक की जाएगी। इसी के साथ आज की बैठक में यह तय हुआ है कि 26 जनवरी को देशभर में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कैसा होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी किसान संगठनों की सहमति लेकर ही 26 जनवरी को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Content Writer

Gourav Chouhan