KMP टोल प्लाजा पर किसानों ने दी गिरफ्तारियां, मुआवजा की मांग को लेकर 10 दिन से कर रहे हैं प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 08:49 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी) : केएमपी को नेशनल हाइवे का दर्जा दिलवाने और उचित मुआवजा की मांग को लेकर सोनीपत के केएमपी पीपली टोल प्लाजा पर पिछले 10 दिन से मुआवजे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर टोल प्लाजा को फ्री करवाने का ऐलान किया था, लेकिन पुलिस प्रशासन और एसडीएम की मौजूदगी के बीच किसानों ने पहले ही अपनी गिरफ्तारी दे दी। वहीं किसानों ने विरोध जताते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों को गिरफ्तार करना गलत है। वहीं प्रशासन जल्द अब उनकी मांग को पूरा नहीं करता है, तो 29 जनवरी को गोहाना में होने वाली केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में किसानों द्वारा विरोध जताया जाएगा।

 

PunjabKesari

 

केएमपी को नेशनल हाईवे का दर्जा देने की भी है मांग

 

 

बता दें कि केएमपी पीपली टोल प्लाजा पर पिछले 10 दिनों से सैकड़ों की संख्या में किसान धरने पर बैठे हैं। किसानों का आरोप है कि प्रशासन ने मुआवजा देने में अलग-अलग रवैया रखा है। किसानों को अलग-अलग राशि दी गई है। किसी किसान को ज्यादा तो किसी किसान को मुआवजा के रूप में कम राशि दी गई है। वहीं सरकार नेशनल हाईवे का दर्जा तक नहीं दे रही है। उनकी मांग है कि इसे नेशनल हाईवे का दर्जा दिया जाए और किसानों को उसी के तहत मुआवजा दिया जाए। किसानों का कहना है कि सभी किसानों को एक समान मुआवजा दिया जाए। किसानों ने कल भी डीसी ऑफिस पर इकट्ठा होकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

 

PunjabKesari

 

शाह की रैली में विरोध जताने की चेतावनी

 

किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि आज गणतंत्र दिवस संविधान दिवस के दिन किसान शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे और अपनी मांगे मनवाने के लिए टोल प्लाजा पर बैठे हैं। वहीं सरकार और अधिकारी आज के दिन भी किसानों के साथ गलत कर रहे हैं और किसानों को गिरफ्तार कर ले जाया जा रहा है। किसान नेता का कहना है कि सरकार के नेताओं और मंत्रियों से लेकर अधिकारियों तक वह अपनी बात पहुंचा चुके हैं, लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हो रही है। उनकी मांग है कि सभी किसानों को उचित और जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार उनकी बात नहीं मानती है तो किसानों द्वारा गोहाना में होने वाली अमित शाह की रैली में विरोध जताएंगे। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static