करनाल: बैरिकेड तोड़ सीएम आवास पर पहुंचे किसान, पुलिस ने छोड़ी पानी की बौछारें

10/2/2021 2:19:00 PM

करनाल (विकास मेहला): हरियाणा में धान की खरीद शुरू न होने से किसान भड़क गए हैं। आज सुबह ही किसानों ने  भाजपा-जजपा के विधायक और सांसदों के आवास का घेराव शुरू कर दिया। करनाल में किसान पुलिस द्वारा की गई बैरिकेंडिग को तोड़ सीएम के आवास के आवास पहुंच गए हैं। जहां वह अब सड़क पर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए हैं।



बता दें कि किसानों ने ऐलान किया था अगर धान की खरीद शुरू नहीं होगी तो वह सीएम आवास का घेराव करेंगे। इसके चलते आज मंडी में इकट्ठे होकर किसान आगे बढ़े और फिर सीएम आवास के पास पहुंच गए। यहां पर पुलिस सुरक्षा बल, अतिरिक्त सुरक्षा बल और वाटर कैनन की गाड़ी, आंसू गैस की गाड़ी खड़ी थी ताकि किसानों को रोका जा सके, लेकिन किसान बैरिकेड तोड़ते हुए आगे बढ़ गए। किसानों ने ट्रैक्टर के जरिए बैरिकेड हटाए। इस बीच पुलिस के साथ हल्की धक्का मुक्की भी हुई, वहीं किसानों को रोकने के लिए हल्का वाटर कैनन का भी इस्तेमाल हुआ, लेकिन इसके बाद भी किसान रुके नहीं 

किसान अब सीएम आवास के बाहर सड़क पर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए हैं। वह मांग कर रहे हैं कि धान की खरीद जल्द से जल्द शुरू होनी चाहिए। वहीं दोनों तरफ से बैरिकेड किसानों ने हटा दिए हैं, ताकि लंगर की व्यवस्था भी यहां की जा सके। किसान अपनी धान की ट्रॉली लेकर यहां पहुंचे हैं। 

Content Writer

vinod kumar