खस्ताहाल सड़क को लेकर किसानों ने रोड जाम कर फूंका उपमुख्यमंत्री का पुतला, एक्सईएन के आश्वासन के बाद माने लोग

10/8/2023 3:10:50 PM

रादौर (कुलदीप सैनी) : लम्बे समय से खस्तहाल पड़े यमुनानगर से गुमथला सड़क मार्ग को लेकर रविवार को भारतीय किसान संघ ने रादौर के गांव खजूरी के पास रोड जाम कर दिया। इस मौके पर किसानों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला फूंककर अपना रोष जाहिर किया। जाम के कारण सड़क के दोनों और वाहनों की लम्बी कतारें लग गई, जिससे वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम लगने की सूचना पर लोकनिर्माण विभाग के एक्सईएन नवीन खत्री मौके पर पंहुचे और किसानों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस सड़क मार्ग के नवनीकरण का कार्य शुरू किया जाएगा। जिसके बाद किसानों ने जाम खोल दिया। 

भारतीय किसान संघ के प्रदेश महामंत्री रामबीर सिंह चौहान ने बताया कि यह सड़क तीन साल से खस्ताहाल स्थिति में है। अब इस सड़क मार्ग की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि इस पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि आगे गन्ने, विवाह-शादियों का सीजन शुरू होने वाला है, जिस कारण किसानों के साथ आम लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ेगी। लेकिन शासन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। इसलिए आज किसानों ने दुखी होकर यह रोड जाम किया है।

वहीं जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन नवीन खत्री ने किसानों को इस सड़क मार्ग के जल्द नवनीकरण का आश्वासन दिया, जिसके बाद किसानों ने जाम खोल दिया। पत्रकारों को जानकारी देते हुए एक्सईएन नवीन खत्री ने बताया कि यमुनानगर जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए 80 सड़कों की अप्रूवल आई है। जिनमें से 50 प्रतिशत सड़कों पर कार्य शुरू कर दिया गया है। बाकी पर भी जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि माइनिंग जोन होने के कारण अब इस सड़क को कंक्रीट का बनाया जाएगा। जिसके लिए मुख्यमंत्री से अप्रूवल मिल चुकी है, दो से तीन महीने तक इस सड़क मार्ग पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail