बिजली के टावर पर चढ़ा किसान, मांगों को लेकर दी आत्महत्या की धमकी(Video)

3/31/2018 9:50:59 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): हनुमान जयंती पर जिला के गांव लूला अहीर का एक हनुमान यादव नामक किसान शनिवार की शाम को बिजली के टावर पर कई फुट ऊपर जा चढ़ा और मांगें नहीं माने जाने पर जान देने की धमकी दी। जैसे ही यह खबर गांव में फैली तो मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। कुछ लोग समझाते हुए नीचे उतरने की सलाह दे रहे थे तो कुछ लोग तमाशबीन बने देख रहे थे। पल-पल उसकी जान को खतरा बना हुआ था। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।



जानकारी के अनुसार गांव लूला अहीर के किसान हनुमान यादव के खेत में से न केवल हाइटेंशन तार गुजर रही है, बल्कि उसके खेत में टावर भी लगा हुआ है। बिजली की तारें इतनी ढीली हैं कि खेत में ट्रेक्टर चलाते समय खतरा बना रहता है। इसकी शिकायत उसने कई बार बिजली अधिकारियों से की थी। लेकिन जब उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो आज उसने कठोर निर्णय ले लिया और खेत में लगे हाइटेंशन बिजली के टावर जा चढ़ा और काफी ऊपर तक जा पहुंचा। उसने मांग की कि उसके खेत से तार व टावर हटाया जाए। ताकि वह बेखौफ होकर खेती कर सके।



जैसे ही ग्रामीणों को इसकी खबर लगी तो धीरे-धीरे मौके पर भीड़ जमा होती गई। लोगों ने समझाया लेकिन व जिद पर अड़ा रहा कि उसकी समस्या का समाधान नहीं होने तक वह नीचे नहीं उतरेगा। सूचना पाकर नाहड् चौकी पुलिस के अधिकारी किशोर कुमार दलबल मौके पर पहुंचे। बिजली विभाग के अधिकारियों को बुला लिया गया। तत्पश्चात किसान हनुमान टावर से नीचे उतरा, तब कहीं जाकर पुलिस, ग्रामीण व परिजनों ने राहत की सांस ली।

पुलिस अधिकारी किशोर कुमार ने कहा कि किसान की मांग जायज थी। उसने इसकी शिकायत कई बार विभाग को थी। मौके पर ही बिजली विभाग के अधिकारियों को बुला लिया गया था। उनके ठोस आश्वासन के बाद वह नीचे उतर आया।

Shivam