किसानों के कर्ज तुरंत माफ हों : दुष्यंत चौटाला

6/25/2017 2:53:05 PM

टोहाना : भाजपा सरकार लगातार किसानों की समस्याओं को न केवल अनदेखा कर रही है बल्कि उनकी न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांगों को भी पूरी तरह से दरकिनार कर रखा है। यदि भाजपा सरकार देश व किसानों का विकास चाहती है तो किसानों का कर्जा तुरंत माफ करे और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें को पूर्णतया लागू करे। यह मांग इनैलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने क्षेत्र में एक विवाह समारोह में शिरकत के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र व प्रदेश भाजपा सरकार को किसानों की कोई परवाह नहीं है। अगर इनको किसानों की परवाह होती तो केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार होते हुए एस.वाई.एल. के निर्माण के साथ-साथ स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट भी लागू कर दी जाती।

युवा सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने घोषणा पत्र में प्रमुख रूप से वायदा किया था कि सत्ता में आने के बाद स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करके प्रदेश के किसानों को तोहफा देंगे। मगर केंद्र व प्रदेश में सत्ता आने के बाद भाजपा अपने वायदे को पूरी तरह से भूल चुकी है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने अब तक के शासनकाल में भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता के हित में कुछ नहीं किया। आम लोगों को स्वास्थ्य व शिक्षा सेवाओं, पीने के पानी और बिजली के लिए तरसना पड़ रहा है। सरकारी अस्पतालों में चिकित्सक नहीं हैं, वहीं प्रदेश के स्कूलों-कालेजों में शिक्षकों के हजारों पद खाली पड़े हैं और सरकार की अदूरदर्शिता के कारण चयनित हो चुके शिक्षकों को नियुक्ति के लिए हर दिन सड़कों पर उतरना पड़ रहा है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश भर में सड़कें बुरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं और राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए जनता को भारी भरकम टोल टैक्स अदा करना पड़ रहा है। इनैलो किसान सैल के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक निशान सिंह ने कहा कि आज राज्य की जनता घोषणाएं नहीं बल्कि विकास चाहती है। आज सरकार के मंत्री व विधायक तक अधिकारियों द्वारा काम न करने की बहानेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को कहा कि हरियाणा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले जनननायक ताऊ देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए इनैलो को मजबूत बनाएं ताकि हमारा हरियाणा विकास की नई बुलंदियों को छुए। इस अवसर पर सिरसा लोकसभा सांसद चरणजीत रोड़ी, हल्का प्रधान हरि सिंह, शहरी प्रधान रमेश गोयल, अनिल भाटिया सहित इनैलो कार्यकर्ता उपस्थित थे।