अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किसान लगभग 12 राजमार्गों पर करेंगे हठयोग

6/20/2017 3:34:01 PM

पानीपत(अनिल कुमार):21 जून को जहां एक अौर देश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा, वहीं पूरे देश में किसान हठयोग करने जा रहे हैं। यह घोषणा आज भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान ने पानीपत के किसान भवन में प्रदेश सत्रीय बैठक लेने के बाद की। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा 30 जून को बातचीत का न्योता दिए जाने पर हमने धरने का समय 3 घंटे से घटा कर 1 घंटा कर दिया है। बुधवार सुबह 9 बजे से 10 बजे तक प्रदेश के 1 दर्जन राजमार्गों पर पूरे प्रदेश के किसान हठयोग करेंगे। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान स्कूल, कालेज, एम्बुलेंस या एमर्जेन्सी सेवाओं में कोई बाधा नहीं पहुंचाई जाएगी तथा आने जाने वाले लोगों को किसान लस्सी, पानी अौर जूस पिलाएंगे। रतन मान ने कहा कि हम पीछे हटने वालों में से नहीं है। यदि सरकार ने किसानों की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री की और से बातचीत करने का न्योता देकर 2 कदम बढ़ाए हैं तो हम भी 4 कदम आगे बढ़ाएंगे क्योंकि किसान भी नहीं चाहते की उनकी वजह से जनता परेशान हो। 

इस अवसर पर मुख़्यमंत्री मनोहर लाल के ओ.एस.डी. अमरिंदर सिंह ने रतन मान को मुख्यमंत्री की और से निमंत्रण पत्र सौपते हुए कहा कि सरकार भी देश के अन्नदाताओं की समस्याओं को लेकर बहुत ही गंभीर है। इसलिए इनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकार ने प्रदेश भर के किसान नेताओं को 30 जून को बातचीत के लिए बुलाया है। जिसमें सरकार इनकी समस्याओं पर गंभीरता से विचार करके समाधान का रास्ता निकालेगी।