हरियाणा: अनाज मंडी में इकट्ठे हुए 3 राज्यों के किसान, आंदोलन को देंगे मजबूती

12/28/2020 2:05:17 PM

फतेहाबाद (रमेश): हरियाणा के फतेहाबाद की अनाज मंडी में 3 राज्यों के अलग-अलग इलाकों से आए किसानों ने रात्रि ठहराव किया। 20 से 25 हजार की संख्या में हजारों ट्रैक्टर ट्राली लेकर फतेहाबाद पहुंचे हैं। ये सभी किसान दिल्ली के टिकरी बॉर्डर जाते हुए रात को फतेहाबाद में रुके। अनाज मंडी में रुके हुए किसान जसपाल सिंह और भूपेंद्र सिंह ने बताया कि फतेहाबाद की अनाज मंडी में रात्रि ठहराव के लिए रुके 20 से 25 हजार ये किसान राजस्थान के गंगानगर, हरियाणा के डबवाली, सिरसा और पंजाब के मुक्तसर और उसके आसपास के इलाकों से एकत्रित होकर आए हैं। 



ये सभी किसान दिल्ली के टिकरी बॉर्डर सोमवार को फतेहाबाद से कूच करेंगे। फतेहाबाद में दिल्ली कूच कर रहे हम सभी किसानों के लिए फतेहाबाद में हरियाणा के किसानों ने छोटे भाई के रूप में हमें बड़े भाई का सम्मान देते हुए खाने-पीने की शानदार व्यवस्था की है।



इसके अलावा सभी किसान ठंड से बचाव के अपने सभी संसाधन लेकर आए हैं और फतेहाबाद में ठहराव के लिए मंडी में भी किसानों के लिए ठहराव की उचित व्यवस्था की गई है। खाने-पीने के लिए मिठाइयां पकवान सहित रोटी सब्जी और तमाम अन्य तरह की व्यवस्था है। 



रात्रि ठहराव करके यहां पर आंदोलन में भाग लेकर आगे की रणनीति तैयार करते हुए आंदोलन को मजबूत करने का कार्यक्रम किया गया है। हम सरकार से मांग कर रहे हैं कि तीनों कृषि कानून वापस हो और जब तक ये तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक किसान दिल्ली से नहीं लौटेंगे।

vinod kumar