घबराएं नहीं किसान, फसल का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार : दुष्यंत चौटाला

4/5/2020 10:03:50 AM

चंडीगढ़ : उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कोरोना वायरस की फैली महामारी के चलते प्रदेश के किसानों, श्रमिकों समेत तमाम नागरिकों को आश्वस्त किया कि उन्हें इस संकट की घड़ी में घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। सरकार द्वारा नागरिकों के हित में तमाम बेहतर कदम समय-समय पर उठाए जा रहे है। वे शनिवार को कोरोना वायरस की फैली महामारी के प्रति प्रदेश वासियों को जागरूक करने के लिए फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से रूबरू हो रहे थे।

इस दौरान उन्होंने इस वायरस से निपटने के लिए अब तक सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में बताया। वहीं फेसबुक लाइव के जरिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ जुड़े नागरिकों ने अपने सवाल व समस्याएं साझा की। दुष्यंत चौटाला ने भरोसा दिलाया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र व राज्य सरकार प्रत्येक दिशा में बेहतर कार्य कर रही है।

दुष्यंत चौटाला ने किसान भाइयों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह सरकार श्रमिकों के हित में फैसले ले रही है। दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की सभी पंचायतों का अपने गांवों को सेनेटाइज करवाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में सैनिटाइजर की उचित व्यवस्था की गई है।  

उन्होंने बताया कि तीन दिन बाद हरियाणा में कोरोना की जांच के लिए 12 लैब होगी जबकि इस महामारी के शुरू होने के वक्त राज्य में इसकी जांच के लिए सिर्फ 2 लैब थी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सुरक्षा किट, उपकरण और वैंटीलेटर आदि जरूरत के हिसाब से उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि लगभग 2 लाख सैनीटाइजर लोगों में वितरित किए जा चुके हैं और आने वाले दिनों में भी इनकी सप्लाई जारी रहेगी।

Isha