आंदोलन को लेकर किसानों ने दी है रेल रोकने की चेतावनी, भारी पुलिस बल तैनात

6/26/2019 11:56:45 PM

जुलाना (विजेन्द्र सिंह): जुलाना में बन रहे नए सड़क कॉरिडोर की जमीन के मिलने वाले मुआवजे को कम बताकर किसानों ने आंदोलन छेड़ रखा है। इसी आंदोलन को लेकर किसानों ने चेतावनी दी है कि कल 27 जून को दिल्ली-बठिंडा रेल मार्ग जाम किया जाएगा, जिसको लेकर जुलाना में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। किसानों का कहना है कि उनकी जमीन की कीमत कम दी जा रही है, इसलिए वे उचित मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।



किसानों द्वारा रेलमार्ग की चेतावनी पर सतर्क प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। रेलवे पुलिस द्वारा भी सभी रेलवे फाटकों की सुरक्षा को लेकर पर्याप्त पुलिस बल की डयूटियां निर्धारित कर दी गई है। किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए डयूटी मैजिस्ट्रेट भी नियुक्त कर दिए गए हैं। नियुक्त डयूटी मैजिस्ट्रेटों के साथ एक- एक डीएसपी रैंक का अधिकारी तथा पर्याप्त पुलिस बल तैनात की गई है। इस मामले के लिए सफीदों के एसडीएम मंदीप कुमार को ओवर ऑल ईचांर्ज नियुक्त कर दिया गया है।



आंदोलनरत किसानों का नेतृत्व कर रहे रमेश दलाल ने बताया कि उनकी मांगों के लेकर 10 जून को उनकी बातचीत सरकार के साथ हुई थी, जिसपर अमल का काम आज तक था, लेकिन सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। जिसके चलते अब 27 जून को रेल मार्ग रोका जाएगा। अगर सरकार ने हमें जबरदस्ती धरने से उठाया गया या कुछ और हरकत करने की कोशिश की तो धरने और रेल रोकने की कमान महिलाएं संभालेंगी।

Shivam