धान की खरीद न होने पर किसानों ने जड़ा अनाज मंडी गेट पर ताला

10/6/2019 12:46:28 PM

नरवाना (राजीव): शहर की मेला ग्राऊंड अनाज मंडी में पड़ी किसानों की धान की खरीद न होने से परेशान किसानों ने अनाज मंडी के गेट पर ताला जड़  प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। किसानों का कहना है कि आपसी मिलीभगत के कारण ही सरकारी एजैंसियां धान की खरीद करने में आनाकानी करते हैं। तालाबंदी की सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी और तहसीलदार अजय कुमार मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने की कोशिश की लेकिन किसान धान की फसल की खरीद शुरू करने की मांग पर अङ्क्षडग रहे। 

संजीव ढाकल, किताबा लोधर, विक्रम दनौदा, काला, धीरा सहित अनेक किसानों ने कहा कि एक हफ्ते से मंडी में धान की फसल को लेकर बैठे हुए हैं लेकिन अब तक कोई परचेजर नहीं आया। किसानों ने कहा कि फसल पूरी तरह सूखी हुई है फिर भी अधिकारियों की मिलीभगत के कारण एजैंसी खरीद नहीं कर रही। किसानों ने कहा कि खरीद न होने के कारण मंडी में अब धान डालने के लिए जगह नहीं बची है। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसानों ने कहा कि एक तरफ तो सरकार किसान हितैषी बताती है और दूसरी तरफ यहां सीजन में उनकी धान खरीदने के लिए कोई नहीं आता।


किसानों ने चेतावनी दी की अगर खरीद शुरू नहीं हुई तो किसान सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। मंडी प्रधान जयदेव बंसल ने कहा कि धान की खरीद को लेकर किसान परेशान हैं। कई बार अधिकारियों के संज्ञान में लाने के बाद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। मंडी प्रधान ने मांग की है कि जल्द से जल्द किसानों की फसल की खरीद शुरू की जाए। 

Isha