सरसों खरीद न होने से किसानों ने मंडी कार्यालय पर जड़ा ताला

5/15/2018 5:18:57 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): सरसों खरीद ना होने से गुस्साए किसानों ने आज फिर से चरखी दादरी अनाज मंडी में प्रदर्शन किया और अधिकारियों को कार्यालयों से बाहर निकालकर ताला जड़ दिया।

किसानों का कहना था कि उनकी सरसों नहीं खरीदी जा रही है तथा वे बेहद परेशान हैं। उन्होंने बताया कि लगातार धरने प्रदर्शन किए जाने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। किसानों के साथ पहुंचे इनेलो विधायक राजदीप फोगाट ने कहा कि किसान ताला लगाने पर मजबूर हैं। वहीं पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि उनकी सरकार के दौरान एक एक दाने की खऱीद सुनिश्चित की थी। 

इस मामले में मार्केट कमेटी की सचिव सुमनलता ने कहा कि मामला अब हेफ़ेड का है। खरीद हैफेड को करनी है। इसलिए वह कुछ नहीं कर सकती।

गौरतलब है कि किसानों ने अनाज बेचने के लिए टोकन भी लिया है व बाकायदा अब लाइनों में भी लगे हैं पर मंडी प्रबंंधन इन्हें लेकर गंभीर नहीं है। किसानों का कहना है कि उनकी सरसों टोकन के बावजूद नहीं खरीदी जा रही है। वे कई दिन से भूखे प्यासे मंडी में ही डेरा जमाए हुए हैं। इस मामले में जब अधिकारियो से बात करनी चाही तो वे कैमरे को देखकर बोरियों की ढेरी में छुपते से नजर आए। 

Shivam