किसानों का दिल्ली कूच, सुरक्षा अचूक: बहादुरगढ़ में पैरामिलिट्री और पुलिस ने मिलकर बनाया 5 लेयर सिक्योरिटी, तोड़ना नामुमकिन

2/12/2024 3:35:53 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : राजधानी दिल्ली और हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर पुलिस प्रशासन ने किसानों को रोकने के पुख्ता बंदोबस्त करने शुरू कर दिए हैं। टिकरी बॉर्डर के साथ लगते मेट्रो रेल के पिलरों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। टीकरी बॉर्डर पर 5 लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। साथ ही किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पैरामिलिट्री और पुलिस बल तैनात किया गया है। इतना ही नहीं हाईक्वालिटी के कैमरे और साउंड सिस्टम भी लगाया गया है। पुलिस प्रशासन ने व्यवस्था प्रबंधन के लिए अपना टेंट लगा लिया है और दिल्ली से बहादुरगढ़ आने वाला रास्ता भी बैरिकेट्स के जरिए संकरा कर दिया गया है। देर शाम तक टिकरी बॉर्डर पर पैरामिलिट्री फोर्सज की कंपनी भी तैनात हो सकती है। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की 20 कंपनियों की डिमांड सरकार से की है। 

किसानों ने 13 फरवरी के दिन 'दिल्ली चलो' का किया ऐलान

बता दें कि किसानों ने 13 फरवरी के दिन 'दिल्ली चलो' का ऐलान किया है। जिसे देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली पुलिस पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। एक तरफ जहां दिल्ली आने जाने वाले रास्तों पर कटीली तारों से लैस बेरिकेट्स खड़े करने शुरू कर दिए हैं। तो वही सीमेंट और कंक्रीट के छोटे-बड़े बेरिकेड्स भी मंगवाए गए हैं। इसके साथ ही बड़े-बड़े लोहे के कंटेनर भी सड़क पर लाकर रख दिए हैं। यह पूरी कवायत किसानों को देश की राजधानी दिल्ली में इंटर करने से रोकने के लिए की जा रही है। राजधानी दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर एसीपी लेवल के 6 अधिकारी और करीब डेढ़ सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए जा चुके हैं।



वहीं बात की जाए हरियाणा पुलिस की तो हरियाणा के झज्जर जिले की पुलिस भी मुस्तैद दिखाई दे रही है। बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड पर बैरिकेट्स लगा दिए गए हैं। वाहनों के रूट डायवर्ट करने का काम भी जारी है। इतना ही नहीं हरियाणा पुलिस ने झज्जर जिले में पुलिस की 11 कंपनियां तैनात कर दी हैं। सुरक्षा व्यवस्था बंद करने के लिए पुलिस कर्मचारियों की रिहर्सल भी करवाई जा रही है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि कल किसान कितनी संख्या में राजधानी दिल्ली की तरफ कूच करते हैं और पुलिस उन्हें रोकने में कितनी कामयाब हो पाती है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana