बर्बाद हुई फसलों का बाढड़ा के किसानों को लोहारू से कम नहीं मिलेगा मुआवजा : जेपी दलाल

2/28/2023 5:06:04 PM

बाढड़ा (शिवकुमार योगी) : मौसम की मार से खराब हुई फसलों के लिए मिलने वाले मुआवजे के वितरण में सुनने को मिलता है बाढड़ा की अपेक्षा लोहारू क्षेत्र के किसानों को अधिक मुआवजा दिया जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बाढड़ा क्षेत्र के किसानों को भी लोहारू के बराबर मुआवजा दिलवाया जाएगा। मौसम की मार से जो फसलें खराब हुई हैं उनकी भरपाई के लिए जल्द मुअवाजा जारी करवाया जाएगा। ये बात प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने गांव हंसावास के दादरी धर्मदास मंदिर खेल परिसर में आयोजित खेल प्रतियोगिता में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचने पर कही। इस दौरान ग्रामीणों ने उनके समक्ष गांव से संबंधित कुछ मांगे भी रखी जिनको उन्होंने पूरा करवाने का आश्वासन दिया।

गांव हंसावास खुर्द में दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है जिसमें कबड्डी व वॉलीबॉल की ईनामी  ओपन प्रतियोगिता  का आयोजन करवाया जा रहा है। प्रतियोगिता के पहले दिन सेना की टीमों के बीच रोमाचंक वॉलीबॉल मुकाबला देखने को मिला।

प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों का परिचय कर उनका उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें शुभकानाएं दी। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस प्रकार की ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिताओं में ग्रामीण आंचल की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है। वहीं उन्होंने पाले से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे के लिए भी किसानों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाढड़ा क्षेत्र के किसानों की शिकायत रहती है कि लोहारू के किसानों को अधिक मुआवजा मिलता है लेकिन इस बार इस प्रकार की कोई शिकायत का मौका नहीं दिया जाएगा और बाढड़ा के किसानों को भी उचित मुआवजा दिया जाएगा। वहीं उन्होंने मार्च माह में चरखी दादरी में आयोजित होने वाले पशु मेले के लिए भी पशुपालकों को निमत्रंण देते हुए कहा कि प्रत्येक गांव से मेले में जाने के लिए नि:शुल्क बसों की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी वे मेले में पहुंचकर पशु प्रदर्शनी का लाभ अवश्य उठाएं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan