हरियाणा के किसानों ने भी उठा लिए लठ और डंडे, कहा- एक कॉल पर कर देंगे बॉर्डर पर कूच

2/23/2024 4:27:23 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : एसकेएम के आह्वान पर किसान संगठनों ने पंचायत खापों संग मिलकर काला दिवस मनाते हुए सरकार के पुतले के साथ शव यात्रा निकाली और पुतला दहन करते हुए सीधे रूप से सरकार को आर-पार की लड़ाई की चेतावनी भी दी। साथ ही स्पष्ट किया कि बार्डरों पर किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे, हमने लठ व डंडे तैयार कर लिए हैं, एक कॉल पर बार्डरों के लिए कूच कर देंगे।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान, सामाजिक संगठनों के अलावा पंचायत खापों के प्रतिनिधियों ने दादरी के रोज गार्डन में एकजुट होकर काला दिवस मनाते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार, महिला नेत्री कमलेश भैरवी व पूर्व सीपीएस रणसिंह मान सहित कई किसान नेताओं की अगुवाई में सरकार के पुतले के साथ शव यात्रा निकालते हुए रोष जताया। इस दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस फोर्स भी तैनात रही। किसान संगठनों ने परशुराम चौक पर पहुंचकर सरकार का पुतला दहन करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया। 

वहीं किसान नेताओं ने कहा कि सरकार किसानों की मांगे नहीं मान रही, अब तो किसान लठम-लट्‌ठा कर अपना हक लेंगे। बार्डरों पर किसानों के साथ हो रही ज्यादती को लेकर खापों के साथ मिलकर लाठी-डंडों को तैयार कर लिया है और एक कॉल पर बार्डर कूच को तैयार हैं। महिला किसान ने कहा कि सरकार की शह पर किसानों पर गोलियां चलाई जा रही हैं जिनकी जारी वीडियो में पोल भी खुल चुकी है। सरकार ने पुलिस फोर्स के बीच आरएसएस के गुंडे गुसाए हुए हैं और हिंसा को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। किसानों के साथ हो रहे बर्ताव को वे सहन नहीं करेंगे और इस बार आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana